स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन देखी और अस्पताल की जुटाई सूचनाएं

deendayal sharma

Publish: Aug 12, 2019 13:09 PM | Updated: Aug 12, 2019 13:09 PM

Banswara

बांसवाड़ा जिले मेें मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में कवायद शुरू हो गई। यदि कागजी कार्रवाई से लेकर सरकार की मंशा तक सब कुछ सही रहा तो बांसवाड़ा के लोगों को निकट भविष्य में मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी।

बांसवाड़ा. जिले मेें मेडिकल कॉलेज खोलने की दिशा में कवायद शुरू हो गई। यदि कागजी कार्रवाई से लेकर सरकार की मंशा तक सब कुछ सही रहा तो बांसवाड़ा के लोगों को निकट भविष्य में मेडिकल कॉलेज की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। चिकित्सा विभाग के एक दल ने बांसवाड़ा पहुंच मेडिकल कॉलेज को लेकर जानकारी जुटाई और जमीन का मुआयना किया।
दो स्थानों पर देखी जमीन दल ने बांसवाड़ा शहर से 10 किमी के दायरे में दो स्थानों पर जमीन देखी। साथ ही स्थानीय चिकित्सा विभाग अधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा की। मेडिकल कॉलेज के लिए 20 एकड़ जमीन की उपलब्धता उपयुक्त बताई गई जो शहर के 10 किमी के दायरे में हो।

Video : बेणेश्वर से उठा हजारों कावडिय़ों की भक्ति का ज्वार, मंदारेश्वर पहुंचकर जलधार से लगा विराम

इस मौके पर एडीएम राजेश वर्मा, पीएमओ डॉ. एनएल चरपोटा, नर्सिंग अधीक्षक नवनीत सोनी, दीपक भट्ट और विस्टन ज्वॉय सहित कई लोग उपस्थित रहे। जुटाई जानकारी दल ने पहले अस्पताल का निरीक्षण किया और संचालित वार्डो और मरीजों के बारे में जानकारी ली। साथ ही अस्पताल में मिलने वाली अन्य चिकित्सा सुविधाओं सहित कई बिन्दुओं को लेकर जानकारी जुटाई।

बांसवाड़ा : इन युवाओं का बेणेश्वर से दंडवत करते 45 किमी का सफर, देर रात मंदारेश्वर पहुंचकर दिया कावडय़ात्रा को विराम

दल आपनी सर्वे रिपोर्ट उच्चाधिकारियों और सरकार को देगा। दल का प्रतिनिधित्व कर रहे डॉ. मुकेश चतुर्वेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणा के अनुरूप प्रदेश के कुछ जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने हैं। इसके लिए बांसवाड़ा में यह दौरा किया गया। चिकित्सा सुविधा कॉलेज के जमीन आदि सभी प्रकार की जानकारी एकत्र कर ली गई है और सरकार को रिपोर्ट प्रेषित की जाएगी।