स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा : आरएएस चयनित प्रतिभाओं ने कॅरियर सेमिनार में दी तैयारी और धैर्य के साथ आगे बढने की सीख, बांटे अनुभव

deendayal sharma

Publish: Oct 20, 2019 14:45 PM | Updated: Oct 20, 2019 14:45 PM

Banswara

बांसवाड़ा शहर में नगर परिषद के रंगमंच पर राजस्थान पत्रिका, लॉयन्स क्लब और कंज्यूमर राइट्स आर्गेनाइजेशन के साझे प्रयासों से रविवार को आयोजित आयोजित सेमिनार में आरएएस चयनित प्रतिभाओं ने युवाओं-स्कूली बच्चों को पूरी तैयारी और धैर्य के साथ आगे बढऩे के प्रोत्साहित किया। युवा वक्ताओं ने अपने अनुभव बताकर प्रशासनिक सेवाओं के लिए जागरूकता और सतत अध्ययन और प्रयासों पर जोर दिया।

बांसवाड़ा. शहर में नगर परिषद के रंगमंच पर राजस्थान पत्रिका, लॉयन्स क्लब और कंज्यूमर राइट्स आर्गेनाइजेशन के साझे प्रयासों से रविवार को आयोजित आयोजित सेमिनार में आरएएस चयनित प्रतिभाओं ने युवाओं-स्कूली बच्चों को पूरी तैयारी और धैर्य के साथ आगे बढऩे के प्रोत्साहित किया। युवा वक्ताओं ने अपने अनुभव बताकर प्रशासनिक सेवाओं के लिए जागरूकता और सतत अध्ययन और प्रयासों पर जोर दिया।

सुबह करीब दस बजे प्रारंभ हुए कार्यक्रम की शुरुआत में कंज्यूमर राइट एसोसिएशन के जोनल चेयरमैन जितेंद्र गुप्ता, वाइस प्रेसीडेंट भारत भूषण गांधी, पत्रिका के शाखा प्रबंधक बृजेश शर्मा, संपादकीय प्रभारी वरुण भट्ट एवं आयोजन से जुड़े प्रतिनिधियों ने नवचयनितों का स्वागत किया। इसके उपरांत यहां आरएएस चयनित दिशा गांधी, सतीश पाटीदार, मानवेंद्र जयसवाल अलवर, नरेश गुर्जर दौसा, खुशबू आमेटा उदयपुर, निधि गुप्ता गंगानगर, सतीश पाटीदार बांसवाड़ा आदि ने युवाओं का मार्गदर्शन किया। सेमिनार में वक्ताओं ने राज्य प्रशासनिक सेवा में चयनित युवा प्रतिभाओं ने आरएएस की तैयारी कैसे की जाय, सफलता कैसे प्राप्त हो, प्री व मैन्स एग्जाम की तैयारी किस तरह से करें आदि सवालों के बारे में जानकारी दी और कड़ी मेहनत के साथ अच्छी पुस्तकों का अध्ययन करने का सुझाव दिया। युवाओं से वक्ताओं ने अपने अनुभव भी साझा किए। कार्यक्रम के अतिथि जिनेन्द्र गुप्ता के साथ प्रशिक्षु आईएएस रामप्रकाश, उप वन संरक्षक एसआर जाट, परिवहन विभाग के अधिकारी अभय मुदगल, मनोज माथुर, जयप्रकाश शाह, बजरंग शर्मा भी शामिल थे।