स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा जिले में रात से बारिश का दौर थमा, खुल गए उदयपुर, रतलाम और जयपुर रोड

deendayal sharma

Publish: Sep 15, 2019 13:02 PM | Updated: Sep 15, 2019 13:02 PM

Banswara

बांसवाड़ा जिले में दो-तीन दिन लगातार मूसलाधार बारिश के बाद शनिवार की रात कुछ राहत लेकर आई। इससे नदी-नालों में आ रहे उफान में कुछ कमी हुई है। हालांकि अभी माही डेम के सभी १६ गेट एक-एक मीटर खुले होने से नदी में जलप्रवाह बना हुआ है। बावजूद इसके पुलों पर पानी उतरने से पीपलखूंट वाया जयपुर रोड और इधर उदयपुर रोड पर लसाड़ा के पुल के जरिए सुबह से आवागमन सुचारू हो गया।

बांसवाड़ा. जिले में दो-तीन दिन लगातार मूसलाधार बारिश के बाद शनिवार की रात कुछ राहत लेकर आई। इससे नदी-नालों में आ रहे उफान में कुछ कमी हुई है। हालांकि अभी माही डेम के सभी 16 गेट एक-एक मीटर खुले होने से नदी में जलप्रवाह बना हुआ है। बावजूद इसके पुलों पर पानी उतरने से पीपलखूंट वाया जयपुर रोड और इधर उदयपुर रोड पर लसाड़ा के पुल के जरिए सुबह से आवागमन सुचारू हो गया। उधर, बारिश की मार से सबसे ज्यादा प्रभावित दानपुर इलाके में भी नदी-नालों का पानी उतर गया है। इससे घोड़ीतेजपुर मार्ग को छोडकऱ रतलाम रोड सहित इलाके की सडक़ों पर आवागमन बहाल हो गया।

banswara : कडाना बेकवाटर से चाप नदी में उफान, बारिश से गढ़ी-अरथूना क्षेत्र में 70 मकान गिरे, भैसाऊ में खाली कराए घर

हालांकि बेणेश्वर धाम अब भी माही, सोम औ जाखम नदियों में पानी की आवक बनी रहने से टापू बना हुआ है। इस बीच, गढ़ी क्षेत्र में भी कडाना बेकवाटर और नदियों का पानी कुछ उतरने से राहत है। यहां गढ़ी-पारसोलिया मार्ग के नाले को छोडकऱ कहीं पर आवागमन में दिक्कतें नहीं हैं। इधर, रात से बारिश का दौर कमजोर पडऩे के बाद दानपुर क्षेत्र में रविवार दोपहर बाद रिमझिम का क्रम फिर शुरू हुआ।

बांसवाड़ा के दानपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, रास्ते रुके, लाखों का नुकसान

जिला बाढ़ नियंत्रण कक्ष के अनुसार सुबह आठ बजे समाप्त बीते 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश केसरपुरा में 90 मिमी, जबकि दानपुर में 81 और और घाटोल इलाके में 80 मिलीमीटर दर्ज की गई। इसके अलावा बांसवाड़ा और शेरगढ़ में 36 मिमी, भूंगड़ा में 54, जगपरा में 51, गढ़ी में 40, लोहारिया मे 55, अरथूना में 25, बागीदौरा में 26, कुशलगढ़ में 34 और सज्जनगढ़ में 14 मिलीमीटर बारिश हुई।