स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

निकाय चुनाव : बांसवाड़ा के बाद साथ अब परतापुर-गढ़ी में भी निकाय प्रमुख के लिए सीधा मुकाबला

deendayal sharma

Publish: Nov 22, 2019 21:28 PM | Updated: Nov 22, 2019 21:28 PM

Banswara

निकाय चुनाव के अन्तर्गत बांसवाड़ा में नगर परिषद सभापति व परतापुर-गढ़ नगरपालिका में अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इसमें बांसवाड़ा नगर परिषद में कांगे्रस व भाजपा की ओर से प्रस्तुत नामांकन पत्र सही पाए गए, वहीं नगरपालिका परतापुर-गढ़ी में अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तुत नामांकन पत्रों की संवीक्षा में भाजपा व कांगे्रस से एक-एक नामांकन पत्र निरस्त हुए। ऐसे में दोनों ही जगह निकाय के मुखिया के मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई।

बांसवाड़ा/परतापुर. निकाय चुनाव के अन्तर्गत बांसवाड़ा में नगर परिषद सभापति व परतापुर-गढ़ नगरपालिका में अध्यक्ष पद के लिए शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इसमें बांसवाड़ा नगर परिषद में कांग्रेस व भाजपा की ओर से प्रस्तुत नामांकन पत्र सही पाए गए, वहीं नगरपालिका परतापुर-गढ़ी में अध्यक्ष पद के लिए प्रस्तुत नामांकन पत्रों की संवीक्षा में भाजपा व कांग्रेस से एक-एक नामांकन पत्र निरस्त हुए। ऐसे में दोनों ही जगह निकाय के मुखिया के मुकाबले की तस्वीर साफ हो गई।

यहां बांसवाड़ा में कांग्रेस के जैनेंद्र त्रिवेदी और भाजपा के ओम पालीवाल में सीधा मुकाबला होगा, वहीं परतापुर-गढ़ी में भाजपा के दिलीप परमार एवं कांग्रेस के गोविंद भगोरा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में रह गए हैं। इससे पहले परतापुर-गढ़ी में सुबह नामांकन पत्र की जांच के दौरान कांग्रेस से शिवलाल पुरी व दुष्यंत जोशी एवं भाजपा से निशांत उपाध्यय उपस्थित हुए। रिटर्निंग अधिकारी रामचन्द्र खटीक ने संवीक्षा के बाद भाजपा के दिलीप परमार एवं कांग्रेस के गोविंद भगोरा को पार्टी सिम्बोल के आधार पर अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया।

परतापुर-गढ़ी में निर्दलीय लगाएंगे बेड़ा

नगरपालिका में पहला बोर्ड बनाने के लिए निर्दलियों की भूमिका ही निर्णायक रहेगी। 25 वार्डो के लिए हुए चुनाव में भाजपा ने 11 एवं कांग्रेस ने 10 सीटें जीती हैं। जबकि चार सीटों पर निर्दलीयों ने कब्जा जमाया है। ऐसे में बोर्ड बनाने के लिए भाजपा को दो एवं कांग्रेस को तीन पार्षदों की जरूरत है। जानकारी के अनुसार दोनों दल बोर्ड बनाने का दावा तो कर रहे हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें एडी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा है। अध्यक्ष पद के लिए 26 नवम्बर को मतदान होगा।

[MORE_ADVERTISE1]