स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा : त्रिपुरा सुंदरी मंदिर परिसर में नवरात्र की तैयारियां जोरों पर, बारिश के बचाव के लिए बनाया जा रहा डोम

Varun Kumar Bhatt

Publish: Sep 21, 2019 16:26 PM | Updated: Sep 21, 2019 16:26 PM

Banswara

Navratri In Banswara : त्रिपुरा सुंदरी मंदिर परिसर में नवरात्र की तैयारियां जोरों पर, बारिश के बचाव के लिए बनाया जा रहा डोम

तलवाड़ा/बांसवाड़ा. शक्ति पीठ त्रिपुरा सुंदरी मंदिर परिसर में दस दिवसीय अश्विन शारदीय नवरात्रि को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। बारिश के मद्देनजर यहां पहली बार विशाल डोम बनाया जा रहा है। पंचाल समाज चौदह चोखरा उमराई व मंदिर श्री त्रिपुरा सुंदरी व्यवस्थापक मंडल की ओर से इन दिनों मंदिर परिसर में साफ-सफाई, बंद पड़ी अंडर ग्राउण्ड लाइटिंग को चालू कराने का काम युद्धस्तर पर कराया जा रहा है। परिसर में बारिश से बचाव के लिए डोम बनाने के साथ स्पीकर व श्रद्धालुओं के लिए खड़े रहने की व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर जगह-जगह कैमरे लगाए जा रहे हैं। नवरात्रि पर पूरे मंदिर में विद्युत सज्जा की जाएगी। इसके अलावा मुख्य मार्ग पर आवागमन में किसी तरह की परेशानी नहीं रहे, इसलिए पेड़ों की छंटाई भी कराई जा रही है।

राजकीय कॉलेजों में पुस्तकों के दान का नहीं हो रहा सम्मान, लाखों किताबें खा रही धूल, कट-फट कर हो रही बर्बाद

29 से नवरात्र
जिले में 29 सितम्बर को नवरात्र स्थापना के साथ धार्मिक अनुष्ठानों की धूम शुरू हो जाएगी। 9 दिनों तक चलने वाले इस पर्व में देवीशक्ति की आराधना की जाएगी वहीं मंदिरों और धार्मिक स्थानों पर विशेष पूजा-अर्चना की जाएगी। त्रिपुरा सुंदरी मंदिर सहित जिले के कई देवी मंदिरों में नवरात्र के दिनों में दर्शनार्थियों की भीड़ लगेगी। वहीं गरबों का आयोजन किया जाएगा।