स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बेहतर ढग़ से काम न करने वाली आशाओं पर गिरेगी गाज, कार्य में सुधार नहीं होने पर हटाएगा चिकित्सा विभाग

Varun Kumar Bhatt

Publish: Aug 21, 2019 15:24 PM | Updated: Aug 21, 2019 15:24 PM

Banswara

Banswara Latest Hindi News : जिले में करीब 100 से अधिक आशाएं निष्क्रिय

बांसवाड़ा. काम को बेहतर ढंग से न करने वाली आशाओं पर अब चिकित्सा विभाग सख्त हो गया है। और ऐसी आशाएं जिनकी वर्क परफार्मेंस लगातार शून्य है उनकी सूची बनाने के लिए जिले के समस्त बीसीएमओ को निर्देशित भी कर दिया गया है। यह निर्णय लिया गया मंगलवार को कलक्ट्री सभागार में आयोजित जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में। बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने विभाग अधिकारियों को निर्देशित किया।

बांसवाड़ा : दो साल से कैटल शेड की सरकारी राशि का इंतजार, मवेशी बेचकर भुगतान करने को मजबूर किसान

सीएमएचओ डॉ. एचएल ताबीयार ने बताया कि बैठक में रिपोर्ट के आधार पर सामने आया कि जिले की तकरीबन 2 हजार आशाओं में लगभग 100 से अधिक आशाओं की परफार्मेंस लगातार शून्य आ रही है। इसके लिए समस्त बीसीएमओ को निर्देशित किया गया है आाशाओं की वर्क रिपोर्ट तैयार करें। रिपोर्ट के आधार पर एक माह में कार्य सुधारने की हिदायत दी जाएगी, सुधार न होने पर उन्हें हटाया जाएगा।

बांसवाड़ा : सौर ऊर्जा से वृद्धा की झोपड़ी रोशन, सौभाग्य योजना लाई जीवन में बदलाव

प्रतिनियुक्ति पर चर्चा
हाल ही में विभागीय आदेश के तहत प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत कार्मिकों को मूल स्थान पर भेजने के बाद जिले के कई चिकित्सा संस्थानों में चिकित्सा व्यवस्था गड़बड़ा गई है। इस समस्या को भी कई बीसीएमओ ने उठाया। इस पर विभागीय अधिकारियों ने समस्या लिखित में देकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही।