स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पत्रिका की मुहिम से बांसवाड़ा को मिली सौगात, 4 करोड़ की लागत से बनेगा अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पूल

Varun Kumar Bhatt

Publish: Aug 17, 2019 13:57 PM | Updated: Aug 17, 2019 13:57 PM

Banswara

swimming pool in banswara : खेल स्टेडियम के पास जमीन देखी, चार करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले तरणताल को लेकर मंत्री बामनिया ने किया निरीक्षण

बांसवाड़ा. राजस्थान पत्रिका की मुहिम बांसवाड़ा जिले के युवाओं के लिए सौगात लेकर आई है। आने वाले समय में बांसवाड़ा मे अंतरराष्ट्रीय स्तर का तरणताल बनेगा। इसके लिए शुक्रवार को राज्यमंत्री अर्जुनसिंह बामनिया ने शुक्रवार को खेल स्टेडियम के समीप 4 करोड़ की लागत से प्रस्तावित तरणताल स्थल का निरीक्षण किया और कहा कि आधुनिक 8 लेन का तरणताल का निर्माण कराया जाएगा। बामणिया ने कहा कि इस तरणताल में तैराकी का शौक रखने वाले शहरवासी लुफ्त उठा सकेंगे। बच्चों का तरणताल भी अलग से बनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि तरणताल अन्तर्राष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार बनेगा जिसका क्षेत्रफल 25 गुणा 50 मीटर होगा। तरणताल के साथ आवश्यक सुविधाएं जैसे- कार्यालय, लॉकर, चेजिंग रूम, सीटिंग स्टेयर, शौचालय, छोटे बच्चों का अलग से स्विमिंग पूल, गार्ड रूम, पानी फिल्टर प्लांट सहित आवश्यक सभी चीजों को ध्यान में रखते हुए तरणताल का निर्माण किया जाएगा। निरीक्षण के दौरान बांसवाड़ा नगर परिषद् के पूर्व सभापति राजेश टेलर, समाजसेवी जैनेन्द्र त्रिवेदी, संजय जैन सहित कई लोग उपस्थित रहे।

बेणेश्वर धाम तीन दिनों से टापू, त्रिवेणी में पानी की आवक होने से सम्पर्क कटा, 25 लोग फंसे

प्रशिक्षक की होगी व्यवस्था
तरणताल को लेकर जिला खेल अधिकारी धनेश्वर मईड़ा ने बताया कि तरणताल में प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षक का प्रबंध भी किया जाएगा। ताकि वागड़ की प्रतिभाओं को निखारा जा सके। जिस प्रकार वागड़ में तीरंदाजी एवं अन्य खेलों में प्रतिभाएं नाम कमा रही हैं उसी प्रकार स्वीमिंग में भी प्रतिभाएं निकल कर सामने आएंगी।

जल्द बनेगा ओपन जिम
जिला खेल अधिकारी ने बताया कि मैदान में ओपन जिम भी बारिश के बाद शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी प्रकार के उपकरणों का इंतजाम हो गया है और मैदान में स्थान भी चिह्नित कर लिया गया है। बारिश के कारण कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है जो जल्द शुरू होगा।

बांसवाड़ा अस्पताल में सोनोग्राफी के लिए एक ही डाक्टर तैनात, अवकाश पर जाने से जांच बंद, मरीजों के हाल-बेहाल

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
वागड़ में खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान पत्रिका ने ग्रीष्म ऋतु में तरणताल को लेकर लगातार खबरों का प्रकाशन किया था। आओ तराशे तैराक अभियान के माध्यम से जनजाति क्षेत्र में तैराकी में दक्ष प्रतिभाओं का जिक्र करते हुए उनके लिए सुविधा का उल्लेख भी किया था। जिसके बाद खेल विभाग ने इसे गंभीरता से लेते हुए प्रस्ताव तैयार कर सरकार को भेजे थे। इस पर सरकार ने तरणताल की घोषणा कर यह सौगात वागड़ को दी हैं।