स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा के दानपुर इलाके में बाढ़ जैसे हालात, रास्ते रुके, लाखों का नुकसान

deendayal sharma

Publish: Sep 15, 2019 11:03 AM | Updated: Sep 15, 2019 11:03 AM

Banswara

बांसवाड़ा के दानपुर इलाके में लगातार तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात है। बारिश से नेगडिय़ा पुल एवं कस्बे में रतलाम-बांसवाड़ा हाईवे के पुल पर चार फीट पानी की चादर चलने से अवरुद्ध हो गया। कस्बे के मुख्य मार्ग पर महावीर चौक, तेलीवाड़ा, मेघवाल बस्ती, हरिजन बस्ती, भोईवाड़ाव पीपलीचौक बस्ती के 60 घरों में अंदर पानी घुसने से लाखों का नुकसान हो गया।

बांसवाड़ा/दानपुर. बांसवाड़ा के दानपुर इलाके में लगातार तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात है। दानपुर कस्बे में 1 दिन में 180 मिलीमीटर बारिश हुई। बारिश से नेगडिय़ा पुल एवं कस्बे में रतलाम-बांसवाड़ा हाईवे मुख्य मार्ग पुल पर चार फीट पानी की चादर चलने से सुबह साढ़े सात बजे से 3 घंटे तक अवरुद्ध हो गया। कस्बे के मुख्य मार्ग पर महावीर चौक, तेलीवाड़ा, मेघवाल बस्ती, हरिजन बस्ती, भोईवाड़ाव पीपलीचौक बस्ती के 60 घरों में अंदर पानी घुसने से लाखों का नुकसान हो गया।

पानी कस्बे के पूर्वोत्तर में बारी तालाब छलक जाने से पानी आया था। इससे यहां मुख्य मार्ग स्थित विजय राठौड़ की दुकान का तल रोड़ के लेवल में होने से 10 फ़ीट पानी ऊपर घुस आया, जिससे तेल व आटे की चक्की, फ्रीज-कूलर, विजय सुराणा की मेडिकल की दुकान में हजारों रुपए की दवाइयां, नारायण तेली की तिलहन की चक्की, भेरूलाल लोहार की दुकान में साडिय़ां और रेडीमेड कपड़े, मनोज हरिजन के कच्चे मकान में टीवी, नकदी, समेत साजोसामान खराब हो गए।

Banswara : चिटफंड कंपनियों ने बांसवाड़ा में फेरा कई परिवारों के उम्मीदों पर पानी

श्मशान घाट स्थित मुख्य नाले पर कुछ छोटी गुमटीयां थडिय़ां नाले के पानी के साथ बह गई। पूरे दानपुर क्षेत्र में किसानों की फसल खराबा हुआ है। उधर, घोड़ी तेजपुर मार्ग पर रामदेव बाबा मंदिर के पास बनी पुलिया टूटने के कगार पर है। उसके नीचे के पाइप व मिट्टी नाले पानी से बह चुके हैं। पाइप के ऊपर सीसी रोड की प्लेट रह गई है। इस स्थिति पर पुल से वाहनों का आवागमन बंद है।