स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा : नशे में गुरु को दे दी मौत की दक्षिणा, गिरफ्तारी के बाद अब चुराए जेवर संग खून से सनी कुल्हाड़ी भी बरामद

deendayal sharma

Publish: Aug 22, 2019 20:35 PM | Updated: Aug 22, 2019 20:35 PM

Banswara

बांसवाड़ा जिले में प्रौढ़ की हत्या के मामले में गढ़ी थाना पुलिस की हिरासत में चल रहा आरोपी मृतक का शिष्य रहा है। उसे प्रौढ़ ने ही कमठाणे का काम सिखाया था। नशे और आपराधिक प्रवृत्ति के चलते उसकी बुद्धि इस कदर विकृत हुई कि चोरी करते पकड़े जाने के अंदेशे पर उसने काम सिखाने वाले गुरु पर ही कुल्हाड़ी चला दी। यह तथ्य पुलिस की पूछताछ में सामने आए हैं।

बांसवाड़ा. प्रौढ़ की हत्या के मामले में गढ़ी थाना पुलिस की हिरासत में चल रहा आरोपी मृतक का शिष्य रहा है। उसे प्रौढ़ ने ही कमठाणे का काम सिखाया था। नशे और आपराधिक प्रवृत्ति के चलते उसकी बुद्धि इस कदर विकृत हुई कि चोरी करते पकड़े जाने के अंदेशे पर उसने काम सिखाने वाले गुरु पर ही कुल्हाड़ी चला दी। यह तथ्य पुलिस की पूछताछ में सामने आए हैं।
खटवाड़ा नई आबादी गांव में हुई वारदात को लेकर पुलिस ने आरोपी हाजू पुत्र भूरा मकवाना को गुरुवार को न्यायालय में पेश कर रिमांड मांगा। इस पर अदालत ने उसे दो दिन पुलिस अभिरक्षा में सौंपा। इस बीच, पुलिस ने कड़ी पूछताछ कर हाजू की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल कुल्हाड़ी और तथा चोरी किए चांदी के जेवर बरामद किए। पुलिस के अनुसार मृतक खटवाड़ा नई आबादी निवासी हलिया (45) पुत्र हुरजी निनामा बतौर मिस्त्री भवन निर्माण कार्य करता था। मकानों पर प्लास्टर करने और दूसरे कामकाज में मदद के लिए वह आरोपी हाजूू को साथ ले जाता था। हलिया ने उसे काम सिखाया। इस लिहाज से हलिया आरोपी हाजूू का गुरु था, लेकिन नशाखोरी और फिर जरूरतें पूरी करने चोरी और छोटी-मोटी वारदातों के अभ्यस्त हो चुके हाजू ने गुरु के घर को ही निशाना बनाया। जेवर चुराते वक्त हलिया जाग गया, तो पकड़े जाने के अंदेशे पर उसने हमला कर उसकी हत्या कर दी। बाद में जेवर और कुल्हाड़ी उसने अपने ही घर में ले जाकर छिपा दी।

banswara : मर्डर का खुलासा, चोरी करने घुसे युवक ने जाग होने पर कुल्हाड़ी से हमला कर की थी हत्या

नशे में धुत्त, कुछ नहीं आया समझ

पुलिस के अनुसार वारदात के दिन आरोपी ने काफी नशा किया था। इसके चलते वह लहराते हुए ही चोरी की नियत से हलिया के घर पहुंचा। फिर वह चोरी को अंजाम भी दे चुका था, लेकिन तभी हलिया की नींद खुल गई और तब हत्या कर आरोपी भाग छूटा। प्रकरण में पुलिस की और पूछताछ जारी है।