स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

खेत पर काम कर रही लडक़ी से बलात्कार, शर्मिदगी के चलते किशोरी ने उठाया ऐसा कदम

Dinesh Saini

Publish: Aug 22, 2019 09:10 AM | Updated: Aug 22, 2019 09:17 AM

Banswara

Crime Rajasthan: पाटन थाना इलाके में एक किशोरी ने बलात्कार ( Crime Rajasthan ) का शिकार होने के बाद विषाक्त पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी ( Girl Suicide ) कर ली...

बांसवाड़ा/छोटी सरवा। पाटन थाना इलाके में एक किशोरी ने बलात्कार ( Crime Rajasthan ) का शिकार होने के बाद विषाक्त पदार्थ का सेवन कर खुदकुशी ( Girl Suicide ) कर ली। मामला सामने आने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी का कोई प्रयास नहीं किया और उलटे उसकी मौजूदगी में सुलह के लिए भांजगड़ा चला।

 

मृतक के पिता ने यह सौंपी रिपोर्ट
मृतका के पिता ने पुलिस को सौंपी रिपोर्ट में बताया कि उसकी 18 वर्षीय बेटी मंगलवार को खेत पर निराई गुढ़ाई का कार्य कर रही थी। तभी आरोपी ने उसके साथ बलात्कार ( Rape in Rajasthan ) किया। इस दौरान जब किशोरी का भाई एवं दो अन्य वहां पहुंचे तो आरोपीे भाग छूटा, लेकिन किशोरी व्यथित हो गई। शर्मिदगी के चलते उसने घर पहुंचकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे मंगलवार शाम कुशलगढ़ हॉस्पीटल ले गए, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

क्या है भांजगड़ा
जनजाति क्षेत्र में विवाद सहित अन्य घटनाओं पर सामाजिक स्तर पर सुलह की प्रथा है। जिसमें दोनों पक्षों से समझाइश की जाती है। इसमें राशि सहित अन्य शर्तें तय होती हैं।

 

दिनभर चला मौताणा
इस घटनाक्रम के बाद बुधवार को बलात्कार पीडि़त के गांव के लोग आरोपी के गांव बावलियापाड़ा पहुंचे और मौताणा की मांग की, लेकिन आरोपी का परिवार इससे पहले ही अपने घर पर ताला लगाकर भाग गया था। इसके बाद दोनों गांव के कुछ लोगों ने आरोपी के परिवार के सदस्यों से बात करने के प्रयास किए, लेकिन सफलता नहीं मिली। इससे आक्रोशित हुए किशोरी पक्ष के लोग शव को आरोपी के घर रखने पर अडऩे लगे। इस बीच पुलिस पहुंंची और समझाइश चली, लेकिन पुलिस मूक दर्शक बनी रही।


बलात्कार की कोई रिपोर्ट नहीं आई
- बलात्कार की कोई रिपोर्ट नहीं आई है। मंगलवार को एक रिपोर्ट आई है, जिसमें लडक़ी की जहरीले पदार्थ से मौत की बात थी। जांच की जा रही है।
रूपलाल मीणा, थाना प्रभारी

 

 

फोटो - प्रतीकात्मक