स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बच्चों ने बांटी खुशियां : 30 बच्चों ने की 27 हजार रुपए की बचत, फिर गिफ्ट और पटाखे खरीदकर बालिका गृह में बच्चों के साथ मनाई दिवाली

Varun Kumar Bhatt

Publish: Oct 22, 2019 15:23 PM | Updated: Oct 22, 2019 15:23 PM

Banswara

Diwali In Banswara : मां उमा निराश्रित बालिका गृह में हुआ आयोजन

बांसवाड़ा. शहर के मां उमा निराश्रित बालिका गृह में सोमवार का दिन खास रहा। यहां दीप जले, गिफ्ट बांटे और बच्चों ने बड़ा काम कर हम उम्र बच्चों के संग दीपोत्सव मनाया। इस अभिनव पहल का माध्यम द विवेकानंद स्कूल बड़ोदिया के विद्यार्थी बने। स्कूल के विद्यार्थियों ने अपनी बचत राशि से बालिका गृह एवं अपना गृह के बालक-बालिकाओं के लिए पटाखों एवं गिफ्ट की खरीदी की एवं समारोह में वितरित की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्कूल प्रबंधक तरुण त्रिवेदी ने कहा कि विद्यार्थियों ने सार्वजनिक तौर पर अपनी सोच रखी। 30 विद्यार्थियों ने 27 हजार से अधिक राशि एकत्रित की। यह पहल अन्य के लिए भी माध्यम बने। अध्यक्षता करते हुए वर्षा मेहता ने जरूरतमंदों की सेवा की जानकारी दी। विशिष्ट अतिथि सज्जनसिंह, अनुपम दीक्षित ने भी सेवा के कार्य में हर संभव सहयोग के लिए आगे रहने की बात कही। विद्यार्थियों में विरल पंचाल ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर गृह के लिए विभिन्न सामग्री भी भेंट की गई। इस मौके पर गोपाल निनामा, गोपाल राठौड़, सेवालाल मेहता, जगन्नाथ राठौड़, विजेता, शीला, अनिता, सुरता आदि उपस्थित थे। संचालन नरोत्तम पंड्या ने किया। आभार सुमित जैन ने व्यक्त किया।

बोहरा समाज के आमिल ने किया बालिका गृह का अवलोकन : - बांसवाड़ा. मां उमा निराश्रित बालिका गृह में बोहरा समाज के आमिल शेख मोहम्मद भाई खुमुसी, फैजल मवाईद बुरहानी सहित अन्य समाजजन ने बालिका गृह का अवलोकन कर अनाज भेंट किया। इस मौके पर धर्म गुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन तउश का संदेश वाचन किया। धर्म गुरु के संदेशानुसार बताया कि कोई भूखा न सोए...के तहत ही यह भेंट की गई। संस्थापक सचिव नरोत्तम पंड्या की ओर से बालिकाओं के कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम में मुल्ला होजेफा भाई बारी, खौज़ेमा (राजू) भाई पार्षद, मुल्ला अजगर भाई सखी, अली अकबर भाई फखरी, हकीम भाई टांडा, कुतुबुद्दीन जेताजी ने शिरकत की।