स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

banswara : मर्डर का खुलासा, चोरी करने घुसे युवक ने जाग होने पर कुल्हाड़ी से हमला कर की थी हत्या

deendayal sharma

Publish: Aug 21, 2019 21:25 PM | Updated: Aug 21, 2019 21:25 PM

Banswara

बांसवाड़ा जिले के गढ़ी थाना इलाके के खटवाड़ा नई आबादी गांव में पांच दिन पूर्व पड़साल में खून से लथपथ मिले प्रौढ़ की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या चोरी की नीयत से घर में घुसने के बाद जाग हो जाने के कारण की गई। पुलिस ने आरोपी खटवाड़ा निवासी हाजू पुत्र भूरा मकवाना को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने वारदात करना कबूल कर लिया है।

बांसवाड़ा. जिले के गढ़ी थाना इलाके के खटवाड़ा नई आबादी गांव में पांच दिन पूर्व पड़साल में खून से लथपथ मिले प्रौढ़ की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। हत्या चोरी की नीयत से घर में घुसने के बाद जाग हो जाने के कारण की गई। पुलिस ने आरोपी खटवाड़ा निवासी हाजू पुत्र भूरा मकवाना को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने वारदात करना कबूल कर लिया है।

पुलिस को हो गया था शक

खटवाड़ा नई आबादी निवासी हलिया (45) पुत्र हुरजी निनामा का शव पड़साल में 16 अगस्त को खून से लथपथ अवस्था में पड़ा हुआ मिला था। गढ़ी सीआई गोविंदसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मौके से किसी प्रकार के साक्ष्य नहीं मिलने पर पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत के निर्देश पर टीम का गठन किया गया। इस टीम ने ग्रामीणों एवं इलाके के शराब के ठेके एवं अन्य जगह पूछताछ की तो हाजू का नाम सामने आया, जो इलाके में चोरी एवं अन्य छोटी मोटी वारदातें करता था। इसके अलावा वारदात की रात को भी आरोपी को मृतक के घर के पास देखा गया था। इससे पुलिस का शक पक्का हुआ और उसकी तलाश शुरू की गई। पुलिस के प्रारंभिक अनुसंधान में यह भी समाने आया कि आरोपी वारदात के बाद से फरार है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

सीआई राजपुरोहित ने बताया कि हाजू का दिन में एवं शाम के समय मृतक हलिया से वार्तालाप हुआ था। इसके चलते हाजू को यह पता चल गया था कि हलिया घर पर अकेला है। उसकी पत्नी एवं बेटी पीहर परतापुर गई हैं। आरोपी ने हलिया के घर में चोरी की योजना बनाई। रात करीब साढ़े दस बजे तक हाजू ने शराब पी। इसके बाद वह हलिया के घर पहुंचा और वहां उसके घर की चाबी देखने लगा। पड़साल में सोया हलिया जाग गया और उठने लगा तो हाजू ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार कर दिए। इससे हलिया वहीं ढेर हो गया। इसके बाद हाजू ने चाबी तलाशी और घर का ताला खोलकर भीतर घुसा। आरोपी ने पेटी एवं अनाज के ड्रम को खंगाला, जिसमें उसको एक पोटली मिली। इसमें कुछ रुपयों के अलावा चांदी के जेवरात भी थे, जिनको लेने के बाद वह पीछे के रास्ते से फरार हो गया।

Video... Banswara : जंगल की जमीन पर कब्जे को लेकर दो गांव के लोगों में लाठी-भाटा जंग, महिला समेत दस जने घायल
हत्या के बाद नहीं आई नींद, उठकर चल दिया अहमदाबाद
पुलिस के अनुसार वारदात के बाद आरोपी सीधा अपने घर पहुंचा, जहां उसे नींद नहीं आई। सुबह जल्दी ही वह मोर रोड तक पहुंचा। इसके बाद जीप से सागवाड़ा गया और वहां से आसपुर पहुंंचने के बाद अहमदाबाद के लिए निकल गया। मंगलवार को जब वापस बांसवाड़ा पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।