स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

banswara : युवक की घर में धारदार हथियार से हत्या, प्रेम प्रसंग के चलते वारदात का अंदेशा

deendayal sharma

Publish: Sep 22, 2019 11:55 AM | Updated: Sep 22, 2019 11:55 AM

Banswara

बांसवाड़ा में सदर थाना इलाके के रतनपुरा गांव में एक युवक की उसके ही घर में निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। मृतक का शव सुबह उसके पिता ने खून से लथपथ अवस्था में पड़ा देखा। पुलिस ने युवक की हत्या के पीछे प्रथम दृष्टया कारण प्रेम प्रसंग माना है।

बांसवाड़ा. सदर थाना इलाके के रतनपुरा गांव में एक युवक की उसके ही घर में निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई। मृतक का शव सुबह उसके पिता ने खून से लथपथ अवस्था में पड़ा देखा। पुलिस ने युवक की हत्या के पीछे प्रथम दृष्टया कारण प्रेम प्रसंग माना है।

हालांकि पुलिस के लिए हत्या पहेली बन गई है, क्योंकि पिता भी उसी कमरे में दूसरी खाट पर सोया था। तो फिर उसे सुबह उठने तक भनक क्यों नहीं लगी। सूचना पर पुलिस पहुंची। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।
एसआई रमेशकुमार ने बताया कि शनिवार को सदर थाना इलाके के रतनपुरा निवासी विजेश (43) भूरिया पुत्र शांतिलाल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसके बड़ा बेटा सुजीत एवं छोटा बेटा मनीष हैं। शुक्रवार रात वह अपने घर के कमरे में सो रहा था तभी करीब नौ बजे 22 वर्षीय सुजीत घर आया तो उसने खाने के लिए पूछा। इस पर सुजीत ने इनकार कर दिया और वह वापस गांव की तरफ चला गया। इसके बाद वह सो गया। सुबह करीब छह बजे जब वह उठा तो पास की खाट पर सुजीत निढाल अवस्था में पड़ा था और उसका चेहरा खून से लथपथ था। उसकी आंख पर किसी धारदार हथियार से मारने के निशान थे।
एफएसएल और डॉग स्क्वायड पहुंचे
बेटे की मौत के बाद विजेश ने पड़ोसी मनोहर, पणदा व समसुन मईड़ा सहित अन्य को बुलाया। उन्होंने सुजीत का शव पड़ा हुआ देखा तो वे भी अचंभित हो गए। इसकी सूचना पर सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया गया। इसके साथ ही बांसवाड़ा से एफएसएल एवं डॉग स्क्वायड बुलाया गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी ले जाया गया, जहां पीएम के बाद शाम करीब पांच बजे युवक का अंतिम संस्कार हुआ।
धारदार हथियार का अंदेशा
एसआई रमेश ने बताया कि मौके से मिले साक्ष्यों के अनुसार युवक की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है। इसमें दंराती जैसा औजार हो सकता है। युवक की आंखों एवं इसके आस-पास में चेहरे पर करीब पांच बार वार किए गए है। इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा युवक के पास से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है, जिसको अभी खंगाला जा रहा है। युवक की हत्या के पीछे पुलिस का प्राथमिक अंदेशा प्रेम प्रसंग को माना जा रहा है। हालांकि अभी प्रकरण में पुलिस का अनुसंधान जारी है।