स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

जमीन विवाद को लेकर दो गांव के लोग आमने-सामने भिड़े, लाठी-भाटा जंग में 10 गंभीर घायल, मचा हाहाकार

Varun Kumar Bhatt

Publish: Aug 22, 2019 12:07 PM | Updated: Aug 22, 2019 12:07 PM

Banswara

Land Dispute In Banswara : भूंगड़ा थाना क्षेत्र का मामला, घटनास्थल पर पर पहुंची पुलिस

बांसवाड़ा. जिले के भूंगड़ा थाना इलाके के चीब गांव में जंगल किस्म की जमीन को लेकर बुधवार को चीब और खेरडाबरा गांवों के परिवार आमने सामने हो गए और इनकेमध्य लाठी भाटा जंग हो गई। इसमें दोनों पक्षों के दस जने घायल हो गए, जिन्हें महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस घटना में कथित तौर पर आगजनी की बात भी सामने आई है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूचना पर पुलिस पहुंची और ग्रामीणों से समझाइश की। पुलिस के अनुसार विवाद काफी समय से चल रहा है। एक पक्ष को पुलिस पूर्व में पाबंद भी करवा चुकी है।

बांसवाड़ा : ऑनलाइन कारोबार के नाम पर ठगी के 28 और केस, आरोपी दुबई भागने के अंदेशे पर पासपोर्ट जब्त कराने पहुंचे शिकार

ऐसे शुरू हुआ विवाद
पुलिस के अनुसार चीब गांव में क्रेशर प्लांट के घाटे पर जंगल किस्म की भूमि हैं। इस पर चीब एवं खेरडाबरा गांव के लोग अपना अपना मालिकाना हक जता रहे हैं। खेरड़ाबरा गांव के लोगों ने उक्त भूमि पर एक टापरा बनाने के साथ ही मक्के की फसल की बुवाई कर रखी हैं। बुधवार को इस जमीन पर चीब गांव के लोग भी पहुंच गए और वे टापरा बनाने लगे। इस पर पहले तो दोनों पक्षों के मध्य हल्की कहासुनी हुई। लेकिन कुछ देर में ही दोनों पक्षों के लोग एकत्रित हो गए और एक दूसरे पर पथराव कर दिया। फिर लठ भी चलने लग गए।

Banswara_News : सोशल मीडिया पर भोपे सक्रिय, मोबाइल पर मंत्र पढकऱ सांप का जहर उतारने का ढोंग

ये पहुंचे हॉस्पीटल
वारदात में खेरड़ाबरा निवासी प्रताप पुत्र गलबा मईड़ा, बारिया पुत्र भेमजी निनामा, राजू पुत्र मानिया, पप्पू पुत्र हकरा, तुलसी पत्नी विश्राम निनामा, गोपिका पुत्र गलबा मईड़ा सहित कानजी, हुका, देवीलाल, प्रभु सहित अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराए हैं। खेरड़ाबरा निवासी पुनिया पुत्र तोलिया निनामा ने चीव गांव के 37 जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। वहीं चीब निवासी बापूड़ा पुत्र केवजी मईड़ा ने खेरड़ाबरा गांव के 35 जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव एवं लठ से हमला करने का आरोप लगाया है।