स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अनूठा : प्रधानमंत्री के चाहने वाले ऐसे भी...69वें जन्मदिवस को लेकर 69 ने किया ‘महादान’

Ashish Bajpai

Publish: Sep 21, 2019 21:58 PM | Updated: Sep 21, 2019 21:58 PM

Banswara

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69वें जन्मदिवस पर सेवा सप्ताह प्रकल्प, सज्जनगढ़ में 69 कार्यकर्ताओं ने किया 69 यूनिट रक्तदान

बांसवाड़ा. सज्जनगढ़. यों तो कई लोग उनके सगे संबंधियों और अपनों का जन्मदिन विशेष तौर पर मनाते हैं और कुछ अलग हटकर करने की सोचते हैं। लेकिन बांसवाड़ा जिले के सज्जनगढ़ क्षेत्र के भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिवस को लेकर विशेष खाका तैयार किया और तहत अनूठे तौर पर प्रधानमंत्री के जन्मदिवस को मनाया।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 69 वें जन्मदिवस के उपलक्ष में चल रहे भाजपा के सेवा सप्ताह के तहत शनिवार को सज्जनगढ़ में भाजयुमो मंडल के 69 कार्यकर्ताओं ने एक-एक यूनिट रक्तदान कर अनूठे रूप में प्रधान मंत्री मोदी का जन्मदिन मनाया। इस दौरान क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला। इससे पूर्व में भी जिले के कई स्थानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस को उत्साह पूर्वक मनाया गया।


सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सज्जनगढ़ में आयोजित शिविर में योगेश्वर महाविद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्र एवं छात्राओं ने भी रक्तदान किया। इस मौके पर पूर्व संसदीय सचिव भीमाभाई डामोर, जिला उपाध्यक्ष प्रताप पटेल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष लालसिंह वडखिया, मण्डल महामंत्री दिलीप पटेल, एसटी मोर्चा जिला महामंत्री दीपसिंह वसुनिया, भाजयुमो जिला प्रवक्ता महेश कुमार सोनी, जिला मंत्री ईश्वरलाल यादव, भाजयुमो मण्डल अध्यक्ष मनीष कलाल, मंडल महामंत्री मनीष पटेल, विकास कलाल, निलेश कलाल, सुमित टेलर, अर्पित कुमार, अजय कलाल, किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष शांतिलाल कटारा, वीहिप के सुभाष कलाल आदि ने रक्तदाताओं को फल, बिस्किट एवं सामग्री का वितरण किया।

विहिप के सुभाष कलाल ने अस्पताल में उपस्थित अन्य लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। शिविर में सीएचसी प्रभारी डॉ. निलेश सोनी, मुकेश कुमावत, प्रताप लबाना, गुलाब कटारा, नन्दराम, हवसिंग कटारा, सुनील कलाल, राहुल सराफ, ब्लड बैंक की ओर से डॉ. समीर खान , डॉ. गौरव सर्राफ और विश्वास डोडियार ने भी सहयोग किया।