स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बांसवाड़ा : ऑनलाइन कारोबार के नाम पर ठगी के 28 और केस, आरोपी दुबई भागने के अंदेशे पर पासपोर्ट जब्त कराने पहुंचे शिकार

deendayal sharma

Publish: Aug 22, 2019 10:36 AM | Updated: Aug 22, 2019 10:36 AM

Banswara

बांसवाड़ा में क्यू नेट ऑन लाइन व्यवसाय के फर्जीवाड़े में नामजद आरोपियों के देश छोडकऱ दुबई भागने के अंदेशे पर पीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई का आग्रह किया। एसपी को सौंपी शिकायत में 28 और नए लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनके साथ ठगी की वारदात हुई। फर्जीवाड़े के शिकार लोगों ने आरोपियों के पासपोर्ट जब्त करने की मांग की।

बांसवाड़ा. क्यू नेट ऑन लाइन व्यवसाय के फर्जीवाड़े में नामजद आरोपियों के देश छोडकऱ दुबई भागने के अंदेशे पर पीडि़तों ने पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई का आग्रह किया। एसपी को सौंपी शिकायत में 28 और नए लोगों के नाम सामने आए हैं, जिनके साथ ठगी की वारदात हुई। फर्जीवाड़े के शिकार लोगों ने आरोपियों के पासपोर्ट जब्त करने की मांग की।

एसपी को सौंपी गई शिकायत में युवकों ने बताया कि क्यू नेट मार्केटिंग के नाम से खोला गया व्यवसाय पूरी तरह ठगी का खेल था। इसमें लोगों से ढाई-ढाई लाख रुपए एन्ट्री फीस के नाम पर लिए गए। इसके बाद सस्ती घड़ी डेढ़ लाख रुपए कीमत में बेची। इस कंपनी से जुडऩे वालों को प्रतिमाह नौ लाख रुपए कमाने का झांसा दिया गया।

वीडियो....बांसवाड़ा : महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों में कहीं औपचारिकता, तो कहीं होता रहा शोरशराबा
यहां पांच जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज
शहर के लखारवाड़ा निवासी फारूख खान पुत्र सत्तार खां ने आरोपी राजतालाब निवासी अजीज खां पुत्र अब्दुल समद, समेरपुर हाल दिल्ली निवासी ईमरान खान पुत्र शरीफ, राजतालाब निवासी मोहसिन खान पुत्र फारूख, पाला लिंक रोड निवासी नौशाद, कलिंजरा निवासी तफजूल पुत्र अयूब खां के खिलाफ प्रकरण दर्ज हैं। इनके दुबई भागने की आशंका जताई गई है।
बांसवाड़ा में करीब 100 लोगों से ठगी
युवकों ने बताया कि कंपनी सदस्यों ने बांसवाड़ा एवं इसके आस-पास के इलाकों में करीब 100 लोगों से ठगी की है, जिनसे करीब पांच करोड़ रुपए ऐंठने के बाद अ ारोपी दुबई भागने की तैयारी में है जबकि भारत में इस कंपनी के खिलाफ 50 से अधिक एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। इस कंपनी के फर्जीवाड़े सोशल साइट़्स पर भी वायरल हैं।
मलेशिया की है कंपनी
क्यू नेट कंपनी मूलत: मलेशिया की कंपनी है। इस क्यू नेट पर अकेले महाराष्ट्र में करीब 12 फर्जीवाड़े के प्रकरण दर्ज है, जिसने कई लोगों को करोड़ों की चपत लगाई है। महाराष्ट्र में इस कंपनी के एजेंट लोगों को झांसे में लेने बाद उनको विदेशों की सैर कराते थे। नागपुर में इस कंपनी की करीब 15 करोड़ की धोखाधड़ी उजागर हो चुकी है।