स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अब कांग्रेस की योजनाओं पर रार

Santosh Kumar Pandey

Publish: Aug 17, 2019 19:01 PM | Updated: Aug 17, 2019 19:01 PM

Bangalore

  • कांग्रेस ने लगाया योजनाओं को बंद करने की कोशिश का आरोप
  • कहा, पार्टी चुप नहीं बैठेगी
  • होगा राज्यव्यापी आंदोलन
  • सीएम ने कहा, ऐसा कोई इरादा नहीं

बेंगलूरु. लम्बे राजनीतिक उखाड़-पछाड़ व आरोपों-प्रत्यारोपों के बीच सत्ता पर काबिज हुई भाजपा और कांग्रेस के बीच रार कम होने का नाम नहीं ले रही। पहले टीपू सुल्तान की जंयती रद्द करने की घोषणा के कारण कांग्रेस के निशाने पर आई भाजपा पर कांग्रेस की योजनाओं को बंद करने के इरादों के आरोप लग रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री सिध्दरामय्या ने कहा है कि अन्न भाग्य जैसी योजनाओं को यदि बंद किया गया तो कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी और राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा।

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि अन्नभाग्य तथा इंदिरा कैंटीन जैसी योजना समाज के जरूरतमंद लोगों को ध्यान में रखकर बनाई गई हैं। कर्नाटक भूख से मुक्त हो यही इस योजना का लक्ष्य है लेकिन मुख्यमंत्री किसान सम्मान योजना के लिए संसाधन जुटाने के लिए इस योजना को निरस्त करने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसे प्रयासों का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि सिद्धरामय्या ने गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों की सुविधा के लिए यह योजना शुरू की। भाजपा ने इस योजना को रद्द किया तो आंदोलन किया जाएगा। इसी बीच मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने कहा है कि गरीबों के लिए बनी योजनाओं को जारी रखा जाएगा।