स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

विधायकों में उभरे असंतोष के सुर, बाइक को आग लगा दी

Santosh Kumar Pandey

Publish: Aug 21, 2019 17:21 PM | Updated: Aug 21, 2019 17:21 PM

Bangalore

  • मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हुए विधायक के समर्थक
  • कई विधायकों ने कहा हुई अनदेखी
  • पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

बेंगलूरु. मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा सरकार में 17 मंत्रियों को शामिल किए जाने के बाद कई विधायकों ने दबी जुबान में नाराजगी जताई। जीएच तिप्पा रेड्डी को मंत्री नहीं बनाने पर चित्रदुर्गा में उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने शहर के मेनरोड पर मोटर बाइक में आग लगा दी। पुलिस ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

चित्रदुर्गा से छह बार विधायक रह चुके तिप्पारेड्डी ने असंतोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें निराशा हुई है। मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किए गए सभी विधायक जल्द ही बैठक करेंगे। होसदुर्गा से भाजपा के विधायक गुल्लीहट्टी शेखर ने भी नाराजगी जताते हुए कहा कि मंत्री बनाने से मना कर देना सही नहीं है। वे मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात कहेंगे। बेलगावी जिले से पूर्व मंत्री उमेश कत्ती ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि उनका नाम क्यों हटाया गया। वे मुख्यमंत्री से मिलेंगे और आशा करते हैं कि अगले विस्तार में उनका नाम शामिल कर लिया जाएगा। मंत्री नहीं बनाने के कारण उन्हें किसी से कोई शिकायत नहीं है लेकिन पार्टी का एक वरिष्ठ विधायक होने के नाते उनकी अनदेखी नहीं की जानी चाहिए थी ।

कई विधायक हुए मायूस
उधर, हावेरी जिले की हानगल सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मंत्री सी.एम. उदासी तथा दक्षिण कन्नड़ जिले की सुल्या सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ विधायक एस. अंगारा ने भी मंत्री नहीं बनाए पर नाराजगी प्रकट की है। उनके अलावा विजयपुरा से विधायक व पूर्व केन्द्रीय मंत्री बसनगौड़ा पाटिल यत्नाल, मैसूरु के ए.रामदास, कारकला के सुनील कुमार, देवदुर्गा के शिवनगौड़ा नायक, सुरपुर के राजू गौड़ा नायक, बल्लारी के करुणाकर रेड्डी, दावणगेरे के रवीन्द्र नाथ, होन्नाली के एम.पी.रेणुकाचार्य, मुडीगेरे के एम.पी. कुमारस्वामी, कोडग़ू के के.जी. बोपय्या भी मंत्री नहीं बनाए जाने से मायूस बताए गए हैं।

कलबुर्गी से विधायक दत्तात्रेय पाटिल रेवूर सहित जिले से किसी को मंत्री नहीं बनाने के खिलाफ कल्याण कर्नाटक होराटा समिति ने मंगलवार को कलबुर्गी में विरोध प्रदर्शन किया और क्षेत्र को अलग राज्य का दर्जा देने की मांग की। समिति के एम.एस. पाटिल ने कहा कि भाजपा ने हालांकि पिछले लोकसभा चुनाव में हैदराबाद कर्नाटक क्षेत्र से पहली बार पांच सीटों पर जीत हासिल की लेकिन मंत्रिमंडल के विस्तार के दौरान इस क्षेत्र को पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं दिया गया।