स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मंसूर खान तीन दिन की हिरासत में

Rajendra Shekhar Vyas

Publish: Jul 20, 2019 19:52 PM | Updated: Jul 20, 2019 19:52 PM

Bangalore

आइएमए धोखाधड़ी मामला
23 जुलाई तक इडी करेगा पूछताछ

बेंगलूरु. IMA धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी मोहम्मद मंसूर खान को एक विशेष पीएमएलए न्यायालय ने 23 जुलाई तक judicial custody में रखने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान enforcement directorate (ईडी) के अधिकारी उससे पूछताछ करेंगे।
इससे पहले मंसूर को शनिवार सुबह New Delhi से bengaluru लाने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच न्यायालय में पेश किया गया। इडी की टीम ने मंसूर को शुक्रवार तड़के Dubai से दिल्ली लौटने पर दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया था। इस बीच, शनिवार को PMLA court में मंसूर को न्यायिक हिरासत में लेने के लिए धोखाधड़ी मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) ने भी अपील की। ईडी और SIT दोनों ही मंसूर से पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लेना चाहते थे। हालांकि मंसूर की गिरफ्तारी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा की गई है इसलिए प्राथमिक एजेंसी को ही पूछताछ का अधिकार है। इसलिए अदालत ने उसे पहले ईडी के सुपुर्दकिया। कर्नाटक पुलिस की एसआइटी उससे पूछताछ के लिए अदालत में अलग से अर्जी दाखिल कर सकती है।
हृदय रोग से पीडि़त नहीं
मंसूर की स्वास्थ्य जांच से पता चला है कि उसे हृदय रोग संबंधी कोई बीमारी नहीं है। सूत्रों के अनुसार बेंगलूरु लाने पर मंसूर की विक्टोरिया hospital अस्पताल में स्वास्थ्य जांच कराई गई। चिकित्सकों ने बताया कि मंसूर खान को हृदय संंबंधी कोई बीमारी नहीं है। उसे केवल मधुमेह है और उसके स्वस्थ्य होने के कारण उससे पूछताछ की जा सकती है। मंसूर खान ने वीडियो क्लिप में दावा किया था कि उसके दिल में तीन छेद है। हालांकि Doctors ने मंसूर के इस दावे को गलत बताया है।