स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बालिका के विडियो ने खोली प्रशासन की पोल

Sanjay Mohan Kulkarni

Publish: Oct 22, 2019 20:48 PM | Updated: Oct 22, 2019 20:48 PM

Bangalore

बागलकोट जिले के मुधोल विधानसभा क्षेत्र के राना बेलगली गांव की निवासी अन्नपूर्णा मल्लप्पा नामक छठी कक्षा की बालिका का विडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।इस विडियो संदेश ने प्रशासन की असंवेदनशीलता तथा खोकले दावों की पोल खुल गई है।

बेंगलूरु.बागलकोट जिले के मुधोल विधानसभा क्षेत्र के राना बेलगली गांव की निवासी अन्नपूर्णा मल्लप्पा नामक छठी कक्षा की बालिका का विडियो संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।इस विडियो संदेश ने प्रशासन की असंवेदनशीलता तथा खोकले दावों की पोल खुल गई है।
घुटने तक पानी में खडी इस बालिका ने यहां के बाढ़ पीडित क्षेत्रों के लोगों की परेशानियों को उजागर किया है।इस संदेश में बालिका ने मुधोल क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहेें उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल तथा स्थानीय नगर निकाय के सदस्यों को बताया है कि यहां पर स्थित एक संपर्क सड़क की मरम्मत नहींकरनेवालों को स्वयं को जनप्रतिनिधि कहलाने का अधिकार नहीं है।
मंगलवार को बेंगलूरु में उपमुख्यमंत्री गोविंद कारजोल ने इस बालिका के विडियो को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देने से इनकार किया।कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री जेसी माधुस्वामी ने कहा कि मुख्यमंत्री बीएस यडियूरप्पा ने बाढ़ पीडित क्षेत्रों में राहत तथा पुनर्वास कार्य के लिए मंत्रियों की अध्यक्षता में विशेष दलों का गठन किया है।
उत्तर कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोटे, धारवाड, हावेरी, गदग कोप्पल तथा बल्लारी जिले में बारिश ने दो माह के अंतराल के बाद फिर कहर बरपाया है। बताया जा रहा है कि इस मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ में 12 लोगोौं की जान गई है। इनमे से 5 जनों के शव मिले है।मुख्यमंत्री के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक 5 हजार 444 मकान डूब गए है। 8 जिलों के 2 हजार 176 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। जिला प्रशासन की ओर से इन जिलों में 12 राहत शिविर स्थापिए किए गए है। मौसम विभाग की ओर से राज्य के तटीय तथा मलनाडू क्षेत्र में आरेंज तथा रेड अर्लट घोषित किया गया है। लोगों को सतर्क रहने के लिए सूचित किया गया है। बेलगावी में राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) तथा राज्य आपदा अनुक्रिया बल (एसडीआरएफ) गकी दो तुकडियां तैनात की गई है। गदग जिले में एक राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) टीम तैनात की गई है।
बेलगावी जिले के रामदुर्ग क्षेत्र के भाजपा विधायक रामदेवप्पा यादवाड को स्थानीय जनता के आक्रोश का सामना करना पडा। यहां के लोग अस्थाई शेड निर्माण की मांग कर रहें है। बागलकोट जिले के बादामी विधानसभा क्षेत्र का दौरा करने के लिए पहुंचे नेता प्रतिपक्ष सिद्धरामय्या को भी स्थानीय लोगों ने नहीं बक्शा।