स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर पूर्व पीएम ने जताई नाराजगी

Santosh Kumar Pandey

Publish: Aug 22, 2019 22:10 PM | Updated: Aug 22, 2019 22:10 PM

Bangalore

  • एचडी देवगौड़ा ने कहा, ऐसा ऐसा कभी नहीं देखा
  • देश की राजनीति में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ

बेंगलूरु. जनता दल-एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताते हुए कहा कि देश की राजनीति में पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।

देवगौड़ा ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि चिदम्बरम का केस एक पुरानी घटना है और इस बारे में उनको अधिक जानकारी नहीं है। उनको क्यों गिरफ्तार किया, मुझे पता नहीं है। इसके पीछे कोई साजिश है या नहीं इस पर भी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि चिदम्बरम जब देश के गृहमंत्री के पद पर थे, तब मौजूदा गृहमंत्री अमित शाह की गिरफ्तारी हुई थी। उनको टीवी चैनलों से पता चला है कि जिस चैनल ने संदेह जताया कि बदले की भावना से यह कार्रवाई की गई हो सकती है, उस चैनल के खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया गया है। यह मामला कहां पर जाकर विराम लेगा और प्रेस की आजादी का क्या होगा वे नहीं जानते हैं।

उन्होंने कहा कि चिदम्बरम के पुत्र का कहना है कि 2004 की घटना के संबंध में सीबीआइ व इडी ने 2017 से ही उनसे पूछताछ शुरू कर दी थी। वे 22 बार इन संस्थाओं के सामने पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं और इसके बावजूद आरोप पत्र दायर नहीं किया गया है।

हमें हमारे हाल पर छोड़ दिया जाए
पूर्व मंत्री व भाजपा के असंतुष्ट विधायक उमेश कत्ती से मुलाकात के सवाल पर देवगौड़ा ने कहा कि ये सब अटकलें हैं और वे अटकलों पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। बेबुनियाद मसलों में हमें घसीटा नहीं जाना चाहिए। हमारी एक छोटी पार्टी है और हम इसे सुगठित कर रहे हैं, लिहाजा हमें अपने हाल पर छोड़ दिया जाना चाहिए।