स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

करंट लगने से 5 विद्यार्थियों की मौत

Santosh Kumar Pandey

Publish: Aug 18, 2019 18:49 PM | Updated: Aug 18, 2019 18:49 PM

Bangalore

  • कोप्पल में बन्निकट्टे क्षेत्र में समाज कल्याण विभाग के देवराज अर्स छात्रावास की घटना
  • 5-5 लाख मुआवजा देने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश

कोप्पल. शहर के बन्निकट्टे क्षेत्र स्थित समाज कल्याण विभाग के देवराज अर्स छात्रावास में करंट लगने से पांच विद्यार्थियों की मौत हो गई। घटना रविवार सुबक की है। मृतकों की पहचान मल्लिकार्जुन, बसवराज, देवराज, कुमार और गणेश के रूप में की गई है।

जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के दिन छात्रावास में ध्वजारोहण के लिए लोहे का जो स्तंभ लगाया था, वह हटाते समय 11 केवी बिजली लाइन के संपर्क में आ गया। स्तंभ को पकड़े मल्लिकार्जुन मदद के लिए चिल्लाने लगा।उसकी सहायता के लिए पहुंचे एक के बाद एक चारों छात्र भी करंट से झुलस गए।

सूचना मिलते ही छात्रावास परिसर में छात्रों के परिजनों की भीड़ लगी। परिजनों ने घटना के लिए में छात्रावास के वार्डन बसवराज को जिम्मेदार बताया और उसके खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने वार्डन बसवराज को हिरासत में लेकर उसके साथ पूछताछ की है।

परिजनों को ५-५ लाख मुआवजा
शव पोस्टमार्टम के पश्चात परिजनों को सौंप दिए गए हैं। मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने जांच का आदेश देते हुए सोमवार को ही मुआवजा देने के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं।