स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

युवक ने चचेरी बहन को दिया शादी का झांसा, और फिर 5 साल तक किया यह काम

Neeraj Patel

Publish: Aug 10, 2019 18:21 PM | Updated: Aug 10, 2019 18:21 PM

Banda

जिले में चचेरे भाई पर अपनी ही चचेरी दिव्यांश बहन को शादी का झांसा देकर पांच तक शारीरिक सम्बन्ध बनाने का आरोप लगा है।

बांदा. जिले में रिस्तों का खून करने वाली एक घटना फिर सामने आई है जिसमें एक चचेरे भाई पर अपनी ही चचेरी दिव्यांश बहन को शादी का झांसा देकर पांच तक शारीरिक सम्बन्ध बनाने का आरोप लगा है। पीड़िता के अनुसार चचेरा भाई उसे शादी का झांसी देकर पांच साल तक उसके साथ सम्बन्ध बनाता रहा है और अब शादी करने से इंकार करते हुए किसी को भी इस बात की जानकारी देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा था। इतना ही नहीं अपनी फरिराद लिए पुलिस अधिकारियों के चक्कर काटने के बाद पीड़ित दिव्यांश युवती ने कोर्ट में याचिका दाखिल कर 156 (3) चचेहरे भाई पर मुक़दमा दर्ज कराया है, जिस पर कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल परिक्षण कराया है।

ये भी पढ़ें - जब प्रेमिका के प्यार में नहीं हो पाया सफल तो प्रेमी ने खुद को मारी गोली, मचा हड़कम्प

जानिए पूरा मामला

शहर की निवासिनी एक दिव्यांश युवती ने बबेरू थाना क्षेत्र के "भुराने का पुरवा मजरा पवैया" के निवासी अपने चचेरे भाई शिवकुमार पर पांच साल तक शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाने का आरोप लगाया है। साथ ही शादी करने से इंकार करते हुए इस बात का खुलासा करने पर जान से मारने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। पीड़ित दिव्यांश युवती की मानें तो वह काफी समय से चौकी, थाना व पुलिस अधिकारियों के चक्कर काट रही थी पर कोई सुनवाई नहीं हुई थी। आखिरकर पुलिस प्रशासन से ना उम्मीद होने के बाद पीड़िता ने अदालत में 156(3) का सहारा लिया जहां से उसे न्याय मिला और अदालत ने बांदा कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश जारी किए और अब कोतवाली पुलिस ने मुकदमा लिखकर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बांदा निवासी दिव्यांग युवती ने बताया कि उसका चचेरा भाई शिवकुमार पुत्र धर्मराज निवासी भुराने का पुरवा मजरा पवैया थाना बबेरू बांदा स्थित उसके मकान में आता जाता था। 2014 में तभी से उसने शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया था, बीच में वो मुझे बहला-फुसला कर दिल्ली भी ले गया था। इस तरह कई वर्षों तक वो मेरे साथ शादी का झांसा देकर अवैध संबंध बनाता रहा, जब मैंने उससे शादी के लिए कहना शुरू किया तो शिवकुमार मुकर गया और किसी से बताने पर जान से मारने की धमकी देने लगा।

ये भी पढ़ें - बिना पुलिस वेरीफिकेशन के रह रहे 4 दर्जन से अधिक लोग गिरफ्तार, तीन युवतियां भी हैं शामिल, कर रहे थे यह काम

न्याय न मिलने पर दे देगी जान

पीड़िता लगातार पुलिस अधिकारियों से फ़रयाद करती रही लेकिन किसी ने उसकी हालत पर तरस नहीं खाया। पीड़िता की जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तब वह अदालत की शरण मे गई और 156 (3) के तहत अपनी बात अदालत में रखी, तब अदालत ने बांदा कोतवाली पुलिस को पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा लिखने के आदेश दिए, तब पुलिस ने मुकदमा लिखा और कार्रवाई शुरू की और मेडिकल कराया । पीड़िता का कहना है कि वह न्याय के लिए परेशान हो चुकी है, अगर अब नहीं मिला तो वह अपनी जान दे देगी।