स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

वाराणसी ठेकेदार आत्महत्या मामला : सभी ठेकेदारों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया प्रदर्शन, मचा हड़कम्प

Neeraj Patel

Publish: Aug 29, 2019 21:58 PM | Updated: Aug 29, 2019 21:58 PM

Banda

बांदा में लोक निर्माण विभाग एसोसिएशन के सभी ठेकेदारों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा काटा और प्रदर्शन किया।

बांदा. वाराणसी में लोक निर्माण विभाग के ए श्रेणी के ठेकेदार द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के भ्रस्टाचार से परेशान होकर खुद को गोली मारकर आत्महत्या करने की घटना से प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों में रोष देखने को मिला। बांदा में लोक निर्माण विभाग एसोसिएशन के सभी ठेकेदारों ने कलेक्ट्रेट परिसर में जमकर हंगामा काटा और प्रदर्शन किया। साथ ही मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए इस घटना के जिम्मेदार अधिकारियों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने करने और मृत ठेकेदार के परिवार को एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिलाने की मांग की।

जानें पूरा मामला

बांदा के कलेक्ट्रेट में लोक निर्माण विभाग के ठेकेदारों ने प्रदर्सन कर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा है व ज्ञापन से माध्यम से कहा की वाराणसी में जिस तरीके से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा भ्रष्टाचार से परेशान होकर एक ए श्रेणी के ठेकेदार ने खुद को गोली मारकर लोक निर्माण कार्यालय में ही आत्महत्या कर ली, जो बहुत ही निंदनीय है। ठेकेदरों ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारियो द्वारा समय से उनका भुगतान नहीं किया गया और न ही उनकी बात सुनी गई। जिस पर ठेकेदार ने परेशान होकर ये कदम उठाया है व अपनी गाड़ी में सुसाइड नोट भी लिखकर रखा है।

इसके साथ ही कहा कि यदि उनकी बात विभागीय अधिकारियों ने सुनी होती व समाधान किया होता तो उनको ये कदम न उठाना पड़ता। माँग करी की इस घटना के जिम्मेदार सभी अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए और ठेकेदार के परिवार को एक करोड़ रुपए का मुआवजा दिलवाया जाए, यदि एक सप्ताह के अंदर हमारी मांगे पूरी नहीं हुई तो हमारे द्वारा सारे विकास कार्य रोक दिए जाएंगे और हम धरना-प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगे।