स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीएम व सीएम के फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम का होगा लाइव प्रसारण: सीएमओ

Abhishek Gupta

Publish: Aug 28, 2019 22:25 PM | Updated: Aug 28, 2019 22:25 PM

Balrampur

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरूआत करेंगे।

बलरामपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ की शुरूआत करेंगे। ध्यानचंद के जन्मदिन 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में भी मनाया जाता है। केन्द्रीय कार्यक्रम के दौरान खेल, उद्योग व फिल्मी जगत के तमाम लोग मौजूद रहेंगें, जिसका लाइव प्रसारण सुबह 10 बजे से दूरदर्शन पर किया जाएगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. घनश्याम सिंह ने बुधवार को बताया कि ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ अभियान हर भारतवासी के लिए है ताकि वे स्वस्थ और फिट रह सकें। अभियान का मकसद है कि शहरी भीड़ व गांव में हर आदमी फिट रहे। जहां आप काम करते है वहां कैसे आप अपने आप को फिट रख सकते हैं। इसका तरीका 29 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री केन्द्रीय कार्यक्रम में और जिले के मां पाटेश्वरी पब्लिक स्कूल तुलसीपुर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बताएंगे। उन्होंने बताया कि यह अभियान निरंतर चलने वाला अभियान है। फिट इंडिया एक दिन, एक सप्ताह या एक महीने के लिए नही बल्कि स्वच्छता अभियान की तरह हमेशा चलाने वाला अभियान है। इन दोनों कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन पर सुबह 10 बजे से लाइव दिखाया जाएगा। फिट इंडिया कार्यक्रम को जनपद के सभी ब्लाक चिकित्सा इकाईयों में भी टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा जिससे अधिक से अधिक लोग कार्यक्रम को देखकर अपने आप को फिट और स्वस्थ्य रखने की जानकारी ले सकें।