स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

फिट इंडिया मूवमेंट की सार्थकता बयां कर रहा स्वास्थ्य-पुलिस दक्ष पुलिस अभियान

Ruchi Sharma

Publish: Sep 03, 2019 16:43 PM | Updated: Sep 03, 2019 16:43 PM

Balrampur

फिट इंडिया मूवमेंट की सार्थकता बयां कर रहा स्वास्थ्य-पुलिस दक्ष पुलिस अभियान

बलरामपुर. प्रधानमंत्री के महात्वाकांक्षी अभियान फिट इंडिया मूवमेन्ट का पहला असर बलरामपुर के पुलिस विभाग में दिखाई पड़ रहा है। एसपी देवरंजन वर्मा की पहल पर शुरू हुआ स्वस्थ्य-पुलिस दक्ष पुलिस अभियान फिट इन्डिया मूवमेन्ट की सार्थकता बयां कर रहा है।

जिले के सभी पुलिस थानो, पुलिस कार्यालयों और पुलिस लाइन में यह नजारा अब दिन की शुरुआत का हिस्सा बन गया है। पुलिस विभाग में नये-नये प्रयोगों के लिये अपनी पहचान बना चुके आईपीएस अधिकारी देवरंजन वर्मा ने जिले की कमान संभालने के बाद अपना प्रयोग जारी रखा। पुलिस की कार्यप्रणाली में आ रही शिथिलता को भापकर उन्होंने पुलिस विभाग में फिटनेस अभियान चलाया। जिले में तैनात पुलिस विभाग के सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने दिन की शुरुआत फिटनेस से शुरु करते है।

सभी थानो, पुलिस लाइन और पुलिस कार्यालयों को यह निर्देश है कि फिटनेस दौड,पीटी और योगाभ्यास की वीडियो और फोटो प्रतिदिन एसपी के ग्रुप पर शेयर करेंगे। सुबह दौड, पीटी और योगाभ्यास के साथ ही प्रतिदिन शस्त्रों का प्रशिक्षण भी प्रत्येक थानो में दिया जा रहा है। एसपी स्वयं प्रतिदिन किसी न किसी थाने में पहुंचकर वहां की दौड में शामिल होते है और पुलिसकर्मियों का मनोबल भी बढाते है। बलरामपुर पुलिस की इस कार्रवाई से न सिर्फ फिट इंडिया मूवमेट को एक सार्थक पहल मिल रही है बल्कि पुलिस महकमें के अधिकारियों व कर्मचारियों की फिटनेस सुधरने से कार्य की गुणवत्ता में भी सुधार आयेगा जिसका सकारात्मक लाभ समाज को भी मिलेगा।