स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अनुच्छेद 370 व 35ए के मुद्दे पर कांग्रेस व अन्य दल लोगों को कर रहे गुमराह : पंकज सिंह

Akansha Singh

Publish: Sep 17, 2019 07:29 AM | Updated: Sep 17, 2019 07:29 AM

Balrampur

बलरामपुर में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित जन जागरण प्रबुद्ध गोष्ठी में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत एक राष्ट्र एक ‌संविधान कार्यक्रम आयोजित की गई।

बलरामपुर. बलरामपुर में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित जन जागरण प्रबुद्ध गोष्ठी में राष्ट्रीय एकता अभियान के तहत एक राष्ट्र एक ‌संविधान कार्यक्रम आयोजित की गई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 व 35ए के मुद्दे पर कांग्रेस व अन्य दल लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैैं।

भाजपा शुरु से ही अनुच्छेद 370 व 35ए को समाप्त करने की पक्षधर थी। देश में एक प्रधान, ‌एक निशान व एक विधान का सबसे पहले नारा जन संघ के संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बुलंद किया था। उनके सपने को साकार करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया है। जिस तरह अटल जी ने अमेरिका सहित तमाम देशों की धमकियों के बावजूद पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था उसी तरह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी दुनिया को संदेश दे दिया है कि वह किसी के दबाव में झुकने वाले नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि 1965 एवं 1971 के युद्घ में भारत सरकार के पास यह अवसर था कि पाक अधिकृत कश्मीर को भारत में विलय करवाया जा सकता था लेकिन तत्कालीन सरकारों ने यह इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। आज इंसानियत, कश्मीरियत व जम्हूरियत की दुहाई देने वाली कांग्रेस तब कहां थी जब जम्मू कश्मीर में सूफी समाज के संतो व कश्मीरी पंडितों को मारकर भगाया जा रहा था। जम्मू कश्मीर से अब सारा प्रतिबंध हट गया है। अब देश के किसी भी हिस्से से लोग कश्मीर में जाकर रोजगार कर सकते हैं और घर बनाकर रह सकते हैं। भाजपा के क्षेत्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 एवं 35ए के कारण जम्मू कश्मीर का विकास ठप था।2004 से 2019 तक 2 लाख 77 हजार करोड़ रुपये जम्मू कश्मीर के विकास के लिए दिए गए लेकिन आज वहां सड़क तक नहीं ‌है। वहां विकास नहीं हुआ इसका एक मात्र कारण भ्रष्टाचार के खिलाफ जांच एजेंसियों को जांच करने का अधिकार प्राप्त न होना है। पूरी दुनिया कश्मीर व लद्दाख को धरती का स्वर्ग मानती है लेकिन अनुच्छेद 370 के कारण वहां के लोग नारकीय जीवन जीने को विवश हैं। गोष्ठी को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद दद्दन मिश्र, सदर विधायक पल्टूराम, गैसड़ी विधायक शैलेश कुमार सिंह शैलू, तुलसीपुर विधायक कैलाश नाथ शुक्ल एवं उतरौला विधायक राम प्रताप वर्मा ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35ए देश के लिए कलंक के समान था। इस कलंक को समाप्त कर मोदी सरकार ने अखंड भारत के सपने को साकार करने का काम किया है। इससे पहले भाजपा जिलाध्यक्ष राकेश सिंह, जिला संयोजक अनूप गुप्ता, महामंत्री अजय सिंह पिंकू, मीडिया प्रभारी डीपी सिंह, प्रदीप सिंह एवं पूर्व जिलाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश सिंह गुड्डू ,अरुण प्रकाश सिंह विजय सिंह आदि ने अतिथियों का माल्यार्पण एवं स्मृति चिह्न भेंटकर स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री ने अनुच्छेद 370 एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन से जुड़ी प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर भाजपा नगर अध्यक्ष बृजेन्द्र तिवारी, विजय गुप्ता, अजय कृष्ण पांडेय, कुसुम चौहान के अलावा नगर के वरिष्ठ सर्जन डा. प्रमोद श्रीवास्तव, सेवानिवृत्त इंजीनियर वीर विक्रम सिंह, शिक्षाविद् नागेन्द्र सिंह, डा. नितिन शर्मा, डा. देवेश चन्द्र श्रीवास्तव एवं डा. आरके पांडेय सहित तमाम प्रबुद्घजन मौजूद रहे।