स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

घर पर लगाए ये चमत्कारी पौधा जो आपको बना देगा मालामाल, इन देवतों को भी है बेहद प्रिय

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 03, 2019 15:58 PM | Updated: Aug 03, 2019 15:58 PM

Baloda Bazar

शमी (Shami plant) एक चमत्कारिक पौधा भी माना जाता है, क्योंकि जो व्यक्ति इसे घर में रखकर इसकी पूजा करता है उसे कभी धन की कमी नहीं होती।

बलौदा बाजार. कहा जाता है कि शनिदेव (Shani dev) मनुष्यों के कर्मों के अनुसार फल देते हैं। यही कारण है कि उन्हें न्याय का देवता भी कहा जाता है। अगर आपकी कुंडली में शनि ग्रह का अशुभ प्रभाव चल रहा है तो ज्योतिष शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं।

इसके अलावे बहुत से पेड़-पौधे भी हैं, जो शनिदेव के बुरे प्रभाव को दूर करते हैं।इन्हीं में से एक है शमी का पौधा या वृक्ष। शमी का संबंध शनि देव से है। इसे एक चमत्कारिक पौधा भी माना जाता है, क्योंकि जो व्यक्ति इसे घर में रखकर इसकी पूजा करता है उसे कभी धन की कमी नहीं होती।

 

shami plant

अगर किसी पर शनि ग्रह का बुरा प्रभाव है तो वह शनिदेव के बुरा प्रभाव से छुटकारा पाने के लिए शमी पौधे के पास नियमित रूप से सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इस उपाय को करने से शनिदेव प्रसन्न रहेंगे।

सूर्य देव के तरफ मुंह करके अगर आप शमी के पैधे में जल अर्पित करेंगे तो शनिदेव का प्रकोप शांत रहेगा। साथ ही जीवन में चल रही सभी समस्याएं भी दूर होता है।

कहा जाता है कि घर में शमी का पौधा रहने से शनिदेव के साथ भगवान गणेश भी प्रसन्न रहते हैं। इसके अलावा भगवान गणेश की पूजा में भी शमी की पतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

अगर आप घर के मुख्य द्वार पर दोनों तरफ शमी का पौधा लगाते हैं तो घर के अंदर नकारात्नक ऊर्जा का प्रवेश नहीं हो पाता है। माना जाता है कि इसे घर में लगाने से धन का अभाव नहीं होता है।