स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

बड़े पैमाने पर हो रही MP के शराब की तस्करी, छापा मरकर पुलिस ने जब्त किए चार पेटी शराब

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 02, 2019 20:00 PM | Updated: Aug 02, 2019 16:13 PM

Baloda Bazar

तस्कर मध्यप्रदेश से शराब लाकर यहां खपाने के फिराक (Crime news) में हैं। इससे उन्हें अच्छी खासी कमाई हो रही है, वहीं शौकीनों को मनचाहे ब्रांड की शराब घर बैठे उपलब्ध हो जाती है।

खरोरा. नगर परिक्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब तस्करी शुरू हो गई है। तस्कर मध्यप्रदेश से शराब लाकर यहां खपाने के फिराक (Crime news) में हैं। इससे उन्हें अच्छी खासी कमाई हो रही है, वहीं शौकीनों को मनचाहे ब्रांड की शराब घर बैठे उपलब्ध हो जाती है। इसके चलते तस्करी की शराब की अच्छी खासी मांग है। खास बात यह है कि तस्करी में ज्यादातर पुराने शराब ठेकेदारों के लोग शामिल हैं। पुलिस और आबकारी विभाग की कार्रवाई में उनकी ही सबसे अधिक धरपकड़ हुई है।

नई व्यवस्था में शौकीनों के सामने सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि उन्हें मनचाहे ब्रांड की शराब नहीं मिलती। इसके अलावा मध्यप्रदेश की तुलना में शराब की कीमतें भी प्रति बॉटल 70 से 90 रुपए तक अधिक है। इस बात ने यहां शराब तस्करी का नया अवैध कारोबार शुरू कर दिया है। इस तस्करी के लिए लोग भी आसानी के मिल गए। शराब ठेकेदारी खत्म होने से इनके लोग बेरोजगार हो गए थे। इस तस्करी के काम को उन्होंने हाथों हाथ लिया। आबकारी और पुलिस विभाग की कार्रवाई में पुराने लोग बड़ी संख्या में पकड़ाए हैं।

चौंकाने वाली बात यह है कि केवल तस्करों के बयान लिए लेकिन आगे जांच की दिशा तय नहीं की, जबकि शराब कारोबार से जुड़े कुछ पुराने कोचियों को बाहर की शराब खपाने काम पर लगाए जाने की सूचनाएं मिलती रहती हैं।

छापेमारी में चार पेटी शराब बरामद
रायपुर जिले के थाना खरोरा परिक्षेत्र में एक बार फिर मध्यप्रदेश ब्रांड की शराब तस्करी की जाने का खुलासा हुआ है। थाना अंतर्गत खरोरा के देहात क्षेत्र से पुलिस की दबिश में 4 पेटी गोवा व्हिस्की जब्त की गई है। पुलिस के मुताबिक एक टाटा सफारी कार में 4 पेटी शराब लाने की सूचना थी, जिस पर शनिवार को एकाएक छापामारी की कार्रवाई की। हालांकि अवैध रूप से शराब के धंधे में जुड़े लोग मौके से फरार हो गए, लेकिन शराब खपाने वाले एक शख्स को पकड़ा जा सका। आरोपी का नाम जीतू निवासी ढाडी जिला बेमेतरा बताया गया है।