स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

शिक्षा विभाग में 327 और स्वास्थ्य में 22 कर्मचारियों का तबादला, यहां देखें पूरी डिटेल

Ashish Gupta

Publish: Jul 14, 2019 20:22 PM | Updated: Jul 14, 2019 20:22 PM

Baloda Bazar

Major reshuffle in Education and Health: नई स्थानांतरण नीति के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा जिले के भीतर कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी कर दिया गया है।

भाटापारा. राज्य सरकार की नई स्थानांतरण नीति के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा जिले के भीतर कर्मचारियों का तबादला आदेश जारी कर दिया गया है। सबसे ज्यादा 327 तबादला स्कूल शिक्षा विभाग और 22 तबादला स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के किएगए हैं। आदेश की प्रति जिले की सरकारी वेबसाइट www.balodabazar.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है।

ASP के डांस का वीडियो हुआ वायरल, इस गाने पर किया ऐसे धमाल, देखें Video

तबादला के बाद जिले के ग्रामीण इलाके में अब कोई भी शाला शिक्षकविहीन अथवा एक शिक्षकीय नहीं रह गया है। अब तक जिले में 14 प्राइमरी व मिडल स्कूल शिक्षकविहीन तथा 98 प्राइमरी व मिडिल स्कूल एक शिक्षक की बदौलत चल रहे थे। इनमें अधिकांश शिक्षकों की पदस्थापना अतिशेष शिक्षकों से की गई है।

पैंट-शर्ट पहनकर खेतों में जुताई करने वाला शख्स किसान नहीं, निकला IAS अफसर, देखें वीडियो

शिक्षा विभाग ने 256 शिक्षकों की पहचान अतिशेष शिक्षक के रूप में की थी। अभी भी नगरीय क्षेत्र में कुछ स्कूल शिक्षकविहीन अथवा एक शिक्षकीय हैं। चूंकि तबादला नीति में ग्रामीण इलाके से शहरी इलाके में स्थानांतरण नहीं किया जाना था, इसलिए यहां पदस्थापना फिलहाल नहीं हो सकी है। लेकिन बहुत जल्द इनमें भी शिक्षक पदस्थ किये जाएंगे।

अगर आपको फ्री में चाहिए चावल, चीनी और केरोसिन तेल तो तुरंत बनवाए ये कार्ड

स्कूल शिक्षा विभाग के स्थानांतरित 327 कर्मचारियों में 255 सहायक शिक्षक (एलबी) 64 शिक्षक (एलबी) 5 लिपिकीय कर्मचारी एवं 3 भृत्य शामिल हैं। स्थानांतरण के लिए निर्धारित तिथि तक सहायक शिक्षक (एलबी) के 299 व शिक्षक (एलबी) के 187 आवेदन आए थे। प्राप्त आवेदनों में से छानबीन के बाद 18 सहायक शिक्षक (एलबी) वं 8 शिक्षक (एलबी) का तबादला किया गया है। शेष तबादला अतिशेष शिक्षकों में से किया गया है। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग में 22 कर्मचारियों का तबादला किया गया है। विभाग को कुल 51 आवेदन मिले थे।

Major reshuffle in Education and Health से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.