स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, नाले में डूबने से 7 साल के मासूम की हुई मौत

Bhawna Chaudhary

Publish: Sep 15, 2019 13:10 PM | Updated: Sep 15, 2019 13:10 PM

Baloda Bazar

गणेश विसर्जन के दौरान हादसा, नाले में डूबने से 7 साल के मासूम की हुई मौत

लवन. गणपति विसर्जन की देश भर में धूम है। श्रद्धालु पूरी श्रद्धा के साथ बप्‍पा को विदाई दे रहे हैं। लेकिन बप्पा की विसर्जन के दौरान कुछ लोग अपनी लापरवाही के कारण जान गवां बैठते है। छत्तीसगढ़ में भी कुछ ऐसे ही मामले सामने आए है जहां लोगों ने अपनी जान गवां दी।

पहली घटना
छत्तीसगढ़ के ग्राम पंचायत सेमरिया में गणेश विसर्जन के दौरान एक सात साल के मासूम की नाले में डूबने से मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आदित्य कुर्रे (7) पिता गोपीचंद कुर्रे गणेश विसर्जन करने अपने बड़े भाई जानकी प्रसाद कुर्रे 32 वर्ष के साथ शाम करीब 6 बजे गांव के महादेव घाट नाला पर गया हुआ था। गणेश विसर्जन करने बड़ी संख्या में गांव के श्रद्वालु गए हुए थे। भीड़ में मृतक आदित्य कुर्रे गहरे पानी में चला गया।

गणेश विसर्जन होने के पश्चात उसके बड़े भाई ने आसपास देखा तो आदित्य नहीं मिला। मृतक के कपड़े को बाहर में पड़ा देखकर लोगों को शक हुआ तो पानी में खोजबीन शुरू की गई, तब मृतक आदित्य बेहोश अवस्था में मिला। जिसे तत्काल लवन के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने अधिक समय तक पानी डूबे रहने की वजह से मौत होने की जानकारी दी।

दूसरी घटना
गणपति विसर्जन के दौरान कैंप-2 जेपी नगर निवासी पवन कुमार की तालाब में डूबने से मौत हो गई। पु छावनी टीआई विनय सिंह ने बताया कि घटना गुरुवार को जेपीनगर के बैकुंठ धाम मंदिर के पास सूर्यकुंड तालाब की है। शाम साढ़े 6 बजे पवन कुमार (20 ) नारियल निकालने के लिए तालाब में कूद गया। वहां करीब 15 फीट पानी था। उसकी डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह शराब के नशे में था।