स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

मिठाई दुकान में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मारा छापा, लाइसेंस प्रस्तुत करने दिया नोटिस

Bhawna Chaudhary

Publish: Jul 30, 2019 22:00 PM | Updated: Jul 30, 2019 16:02 PM

Baloda Bazar

खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food Security Department) की टीम ने सोमवार को कसडोल की एक मिठाई दुकान में छापामार कर 100 नग समोसा को नष्ट कराया।

बलौदा बाजार. खाद्य एवं औषधि प्रशासन (Food Security Department) की टीम ने सोमवार को कसडोल की एक मिठाई दुकान में छापामार कर 100 नग समोसा को नष्ट कराया। साथ ही बटर केक का सेम्पल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा। वहीं लाइसेंस नहीं होने पर दुकान व कारोबार बंद रखने के निर्देश दिए।

बारिश व रक्षाबंधन के मौके पर साफ -सफाई व गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए दुकान का निरीक्षण किया गया। जिले के खाद्य सुरक्षा अधिकारी उमेश वर्मा के नेतृत्व में कसडोल के मुख्य मार्ग स्थित रामेश्वर स्वीट्स में सोमवार जांच की कार्रवाई की गई। लगभग दो तीन घंटे तक डेरा डालकर टीम ने बड़ी गहनता व बारीकी से जंाच का काम किया। जांच में समोसे में अखाद्य रंग मिलाए जाने का मामला सामने आया, जिसके कारण लगभग 100 नग समोसे को सामने में नष्ट कराया गया।

रामेश्वर स्वीट्स दुकान के मालिक के पास दुकान संचालन के लिए वैध लाइसेंस भी नहीं था। बारंबार इसकी मांग किए जाने पर वे प्रस्तुत नहीं कर पाए। उन्हें लाइसेंस प्रस्तुत करने के लिए अल्पावधि का समय देकर नोटिस दिया गया। तब तक के लिए दुकान व कारोबार बंद रखने के निर्देश दिए गए। दुकान में उपलब्ध बटर केक को भी शंका के आधार पर नमूना लेकर इसे जांच के लिए राज्य खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भेजा गया है। केक का निर्माण मोनिश बेकरी नागपुर द्वारा किया गया है।