स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सुबह से शाम तक हुई झमाझम बारिश से बढ़ा जलस्तर, किसानों के चेहरे खिले

Akanksha Agrawal

Publish: Aug 08, 2019 22:00 PM | Updated: Aug 08, 2019 16:20 PM

Baloda Bazar

सुबह से लेकर देर रात तक झमाझम मूसलाधार बारिश होती रही। इस बारिश को धान के पौधों के लिए बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है।

राजिम. बुधवार को राजिम क्षेत्र में सुबह से लेकर देर रात तक झमाझम मूसलाधार बारिश होती रही। इस बारिश को धान के पौधों के लिए बहुत ही फायदेमंद बताया जा रहा है। बारिश से किसान खुश हैं। इस बारिश ने पिछला रहा-सहा कसर पूरा कर दिया है।

वैसे खंड वर्षा और धीमी बारिश से किसान चिंतित हो गए थे। आषाढ़ यूं ही बीत गया था और सावन भी आधा से ज्यादा खत्म हो गया था, परंतु बुधवार की बारिश ने जान में जान ला दी है। हो रही इस बारिश से हर कोई खुश नजर आ रहा है। वैसे पिछले 10 दिनों से पानी के लिए किसान चिंतित थे। इस बारिश से चिंता कम हुई है। किसानी का काम अब बहुत तेजी से आगे बढ़ेगा।

मेहनत करके किसान पिछड़ गई खेती को संभालने में पूरा जी जान लगाएंगे। किसानों का कहना है कि समय निकलते चला जा रहा था। पिछले बरस भी सावन में यही हालत थी। अभी के मौजूदा हालात में उन्हीं किसानों के खेतों में रोपाई, चलाई और बियासी का काम हो रहा था जिनके पास स्वयं के संसाधन अथवा नहर पानी पलता है। बाकी किसान ऊपर की ओर ताक रहे थे। अब सभी किसानों को राहत मिली है।

बाजार ठप रहा
लोग ऐसी बारिश का बहुत बेसब्री के साथ इंतजार कर रहे थे। इस बारिश की खासियत यह रही कि न तो बादल गरजा और न ही बिजली चमकी। पूरे दिन रूक-रूककर मूसलाधार बारिश होती रही। दिनभर के बारिश से बाजार ठप रहा। सडक़ें सूनी रहीं। दुकानों में ग्राहकी नहीं रही। यात्री गाडिय़ों में गिनती के सवारी नजर आए। शहर का हर हिस्सा बारिश के पानी से तरबतर हो गया है। बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। हवा में नमी आ गई है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें