स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दो साल में ही इंडोर स्टेडियम बदहाल, छत से टपक रहा पानी, उखड़ने लगा प्लास्टर

Bhawna Chaudhary

Publish: Aug 12, 2019 22:00 PM | Updated: Aug 12, 2019 17:37 PM

Baloda Bazar

नगर में कलेक्टोरेट के पीछे 5 करोड़ रुपयों से अधिक की लागत से नवनिर्मित नगर का प्रथम इंडोर स्टेडियम (Indoor stadium) घटिया निर्माण की वजह से महज दो साल में ही बदहाल होने लगा है।

बलौदा बाजार. नगर में कलेक्टोरेट के पीछे 5 करोड़ रुपयों से अधिक की लागत से नवनिर्मित नगर का प्रथम इंडोर स्टेडियम (Indoor stadium) घटिया निर्माण की वजह से महज दो साल में ही बदहाल होने लगा है। स्टेडियम के पोर्च के ऊपर प्लास्टर उखड़ कर गिरने लगा है। छत और दीवारों से पानी रिस रहा है।

जिसका दुष्प्रभाव बैडमिंटन कोर्ट पर भी पड़ रहा है। पानी के रिसाव के कोर्ट की लकड़ी फूल गई है। नगर पालिका द्वारा इंडोर स्टेडियम के रखरखाव के प्रति यदि समय रहते मरम्मत कार्य पर ध्यान नहीं दिया गया तो खेल प्रेमियों को स्टेडियम के लाभ से वंचित होना पड़ सकता है।

विदित हो जिला स्तरीय इंडोर स्पोट्र्स स्टेडियम का निर्माण 519.41 लाख रुपए की लागत से नगर पालिका द्वारा कराया गया है। इसका लोकार्पण 3 अक्टूबर 2017 को तात्कालीन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा किया गया था। लोकार्पण को अभी 2 वर्ष पूर्ण नहीं हुआ है, लेकिन स्टेडियम गुणवत्ता की पोल खुलने लगी है।

बास्केटबाल कोर्ट का भी बुरा हाल
नगर पालिका ने स्टेडियम प्रांगण में निर्मित बास्केट बाल ग्राउंड की फ्लोरिंग जगह-जगह से उखड़ गई है। समतल नहीं होने से ग्राउंड में बारिश का पानी भर जाता है। निर्माण कार्य के दौरान ही इस ओर पालिका के इंजीनियरों का ध्यान आकर्षित कराया गया था, परंतु इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने की वजह से छह-सात माह में ग्राऊंड दुर्दशा का शिकार हो गया है।