स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

भारी बारिश के चलते 40 गांवों का सडक़ संपर्क टूटा स्कूल में फंसे रहे बच्चे, सैकड़ों एकड़ खेत जलमग्न

Bhawna Chaudhary

Publish: Sep 08, 2019 14:25 PM | Updated: Sep 08, 2019 14:25 PM

Baloda Bazar

सुबह से हो रही मुसलाधार बारिश से मैनपुर क्षेत्र जलमग्न हो गया है। खेत, नदी, नाले उफान पर हैं।

मैनपुर. सुबह से हो रही मुसलाधार बारिश से मैनपुर क्षेत्र जलमग्न हो गया है। खेत, नदी, नाले उफान पर हैं। सैकड़ों एकड़ खेती को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका से किसान बेहद परेशान हैं। पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के बाद आज शनिवार को सुबह से जबरदस्त बारिश शुरु हुई, जो शाम चार बजे तक जारी रही।

बारिश के चलते मुख्यालय मैनपुर से लगभग 40 ग्रामों का सम्पर्क टूट गया है। नदी नाले टूट जाने से आवागमन के रास्ते बंद हो गए हैं। मुख्यालय से जिड़ार मार्ग, भाठीगढ़ से गोबरा मार्ग और शोभा मार्ग के कई गांवों का संपर्क टूट गया है। छोटे गोबरा क्षेत्र के 20 ग्राम सहित पूरे 40 गांवों के लोग आज बारिश के कारण मुख्यालय से कटे रहे।

मैनपुर नगर के अधिकांश वार्डो के नालियों में कचरा भर जाने के कारण बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया जिससे लोग दिनभर परेशान होते रहे। घरों में पानी घुस जाने से लोग कड़ी मशक्कत करते दिखे नगर के मुख्य मार्ग के दोनों ओर पक्की नाली निर्माण नही किए जाने से बारिश का पानी दिनभर सडक़ के उपर बहने से और आने जाने वाले तेज वाहनों के कारण सडक़ किनारे चलने वाले लोग परेशान होते रहे।

वहीं नगर के शिक्षक कॉलोनी के कई घरों में पानी घुसने से कर्मचारी भी पानी निकालते नजर आए तो पटेलपारा, मस्जिदपारा, ठाकुरदेव पारा, राजीवनगर, कुडक़ुड़ीपारा, जिड़ार रोड़, शांतिनगर, जयंतीनगर सहित स्टॉपडेम मोहल्ले मे पानी भर जाने से लोग परेशान दिखे।

मुख्य मार्ग नेशनल हाईवे कई जगह क्षतिग्रस्त हो गया तो वही नेशनल हाईवे मैनपुर देवभोग मार्ग में पेड गिर जाने से वाहनों को इंतजार के बाद आवागमन करना पड़ा। नगर के शिक्षक कॉलोनी में गुंजनाथ गोस्वामी के घर में विशाल सागौन का पेड़ गिर गया, जिससे घर की दिवाल क्षतिग्रस्त हो गई है व दिवाल में दरारे आई है। वहीं छत से टिका सागौन पेड़ के किसी भी समय गिरने की आशंका बनी हुई है। गुजनाथ गोस्वामी ने प्रशासन से मुआवजे की गुहार लगाई है।