स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अवैध परिवहन कर रहे दो हाइवा जब्त, मामला खनिज विभाग को भेजा गया

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Sep 23, 2019 08:22 AM | Updated: Sep 23, 2019 00:36 AM

Balod

गुंडरदेही पुलिस ने 19 सितंबर को अवैध रेत परिवहन करते हुए दो हाइवा को जब्त किया है। इसमें से एक हाइवा सीजी 8-3465 के चालक मुरली साहू राजनांदगांव और दूसरा हाइवा में नंबर तक नहीं है, जिसका सोल्ड मॉडल नंबर 2518 टीबीएसआईवी के चालक विजय उइके दर्रेकसा महाराष्ट्र से है, पुलिस ने वाहन को 102 के तहत जब्त कर खनिज विभाग को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा है।

बालोद/गुंडरदेही @ patrika . गुंडरदेही पुलिस ने 19 सितंबर को अवैध रेत परिवहन करते हुए दो हाइवा को जब्त किया है। इसमें से एक हाइवा सीजी 8-3465 के चालक मुरली साहू राजनांदगांव और दूसरा हाइवा में नंबर तक नहीं है, जिसका सोल्ड मॉडल नंबर 2518 टीबीएसआईवी के चालक विजय उइके दर्रेकसा महाराष्ट्र से है, पुलिस ने वाहन को 102 के तहत जब्त कर खनिज विभाग को अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा है।

खेरूद में 150 की जगह 800 रुपए में बेचा जा रहा था रेत
बता दें कि ऐसे तो रोज सैकड़ों गाडिय़ां अवैध रूप से परिवहन करते हुए गुंडरदेही चौक से निकल रही है, लेकिन कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है। ग्राम सिकोसा में भी अवैध रेत भंडारण का मामला बना था। पूर्व में वेदराम निषाद ने तांदुला नदी ग्राम खेरूद खदान से ट्रैक्टर से रेत निकाल कर 150 रुपए की रायल्टी पर्ची थमा कर 800 रुपयों में बेचा जा रहा था।

खेरूद में आम के बगीचे में किया गया है अवैध रेत का भंडारण
हाल ही में बाकायदा दुर्ग से बुलाकर कुछ सफेदपोश जनप्रतिनिधि की मदद से रेत माफिया 2 चैनमाउंटेन से दिनदहाड़े रेत निकालने का कारोबार कर रहे थे। बाद में पूरी रात अवैध रूप से रेत निकालने का काम करते थे। आज भी ग्राम खेरूद में आम के बगीचे में अवैध रूप से रेत भंडारण है। ट्रैक्टर ड्राइवर से उनके बारे में पूछने पर बताया कि यहां पर तथाकथित पत्रकार की भी संलिप्तता है। अवैध कारोबार उजागर होने के बाद मौका मुआयना करने तहसीलदार भी गए थे। इस दौरान बताया गया था कि जांच की प्रक्रिया चल रही है, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

कार्रवाई मेरे गुंडरदेही आने के पूर्व की है
तहसीलदार अश्वन कुमार पुसाम ने बताया कि कार्रवाई के बाद खनिज विभाग को भेज दिया जाता है। जब्ती की कार्रवाई मेरे गुंडरदेही आने के पूर्व की है, इसलिए उसकी जानकारी मेरे पास नहीं है,

पेनाल्टी की रकम बढ़ा दी गई है
खनिज इंस्पेक्टर सुब्रत साना ने बताया कि नए नियम के अनुसार इस बार पेनाल्टी की रकम बढ़ा दी गई है, जो भी इस तरह के अवैध खनन में पाया जाएगा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।