स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष उसेंडी बोले- गौठान की स्थिति बद से बदतर

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Aug 14, 2019 08:24 AM | Updated: Aug 14, 2019 00:29 AM

Balod

बालोद जिले के ग्राम पंचायत उमरादाह के आश्रित ग्राम चरोटा में बने c की खबर प्रकाशन होने के बाद अब यह मामला राज्य स्तर पर सुर्खियों में है।

बालोद @ patrika. जिले के ग्राम पंचायत उमरादाह के आश्रित ग्राम चरोटा में बने आदर्श गौठान की खबर प्रकाशन होने के बाद अब यह मामला राज्य स्तर पर सुर्खियों में है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने बालोद संवाददाता से चर्चा में कहा कि पत्रिका में समाचार प्रकाशन के बाद इस मामले की जानकारी मिली। सच में पूरे प्रदेश में गौठान योजना बद से बदतर स्थिति हो गई है।

सरकार सिर्फ वाहवाही के लिए कर रही कार्य
सरकार सिर्फ वाहवाही के लिए ही कार्य कर रही है। उनके मौखिक और बिना योजना के काम से सरपंच परेशान हो रहे है। सरकार अगर कार्य करा रही है तो पहले राशि स्वीकृत करें उसके बाद ही कार्य शुरू कराएं।

Read More : देखिए सरकार आपकी गौठान योजना ने सरपंच को बनाया कंगाल

मनरेगा अधिकारी ने किया गौठान का निरीक्षण
बात दें कि गौठान का उद्घाटन एक अगस्त को किया गया। उस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत द्वारा पौधा रोपण भी किया गया था। रोपे गए पौधे को नुकसान न पहुंचे इस कारण इस गौठान में मवेशी रखना बद कर दिया था। पर खबर प्रकाशन के बाद फिर से मवेशियों को गौठान में रखा गया। हालांकि इस आदर्श गौठान में मवेशियों के लिए पैरा, घास पानी की व्यवस्था है पर इसके बावजूद मवेशी को बाहर चरा रहे थे।

Read More : जब हल्ला मचा तो शासन को आया होश, आखिर क्या है मामला आप भी जानें

गौठान में चारा-पानी की उचित व्यवस्था : बीएल गजपाल
जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बीएल गजपाल ने बताया आदर्श गौठान में चारा पानी की उचित व्यवस्था की गई है। गौठान के अंदर ही पैरावट की व्यवस्था है। चारा की उपलब्धता के लिए चारागाह में नेपियर एवं अन्य घास की रोपाई की गईहै। उन्होंने बताया कि गौठान में पानी टंकी के लिए सोलर पम्प की सुविधा है। आदर्श गौठान के स्वीकृत कार्य लोकार्पण के पहले पूर्ण किया जा चुका है। मजदूरी की राशि का भुगतान किया जा चुका है। सामग्री की राशि भारत सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ शासन को जारी किया जा चुका है, जो कि एक सप्ताह के भीतर संबंधितों के बैंक खाता में क्रेडिट हो जाएगा।