स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

दिवाली की खरीदी के लिए आज से पांच दिन तक रहेगी भीड़, बाजारों में विशेष इंतजाम

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Oct 23, 2019 08:01 AM | Updated: Oct 22, 2019 23:03 PM

Balod

दिवाली की खरीदी के लिए बाजार सज गए हैं। बाजारों में खरीददारी के लिए ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है। बुधवार को जिला मुख्यालय का साप्ताहिक बाजार में ग्राहकों की संभावित भीड़ को देखते हुए पुलिस और पालिका प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रूप से बनाए रखने कुछ कदम उठाए हैं।

बालोद @ patrika . दिवाली की खरीदी के लिए बाजार सज गए हैं। बाजारों में खरीददारी के लिए ग्राहकों की भीड़ बढ़ गई है। बुधवार को जिला मुख्यालय का साप्ताहिक बाजार में ग्राहकों की संभावित भीड़ को देखते हुए पुलिस और पालिका प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था सुचारु रूप से बनाए रखने कुछ कदम उठाए हैं। बुधवार से आने वाले पांच दिनों तक जिला मुख्यालय में भीड़ लगेगी।

घरों की सफाई और रंगरोगन में लोग व्यस्त
जैसे-जैसे दीपावली त्योहार नजदीक आ रहा है, वैसे ही लोगों की व्यस्तता और तैयारी बढ़ गई है। शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों में भी लोग त्योहार की तैयारी कर रहे हैं। घरों में साफ-सफाई और रंग रोगन जारी है। बाजार में भी त्योहार से संबंधित सामान ही नजर आ रहे हैं। मिट्टी के आकर्षक दीये सहित भगवान श्रीगणेश, देवी लक्ष्मी की छोटी प्रतिमाएं भी बाजार में आ गई हैं।

सामान दुकान से बाहर न लगाएं
मंगलवार को पुलिस की टीम ने जिला मुख्यालय के सदर में गश्त की और दुकानदारों को निर्देश दिए कि दुकान के बाहर सामान ना रखे। इसके लिए व्यापारियों से सहयोग और नागरिकों से ट्रैफिक नियमों का पालन की अपील की है।

धनतेरस के लिए बुकिंग शुरू
ऑटोमोबाइल्स, सराफा, इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार सजकर तैयार हो गया है। कपड़ों की दुकानों पर भी भीड़ शुरू हो गई है। 25 अक्टूबर धनतेरस के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग करानी शुरू कर दी है। इस बार लगातार बारिश के कारण मंदी की मार से गुजर रहे बाजार में भीड़ बढऩे से दुकानदारों को अच्छी ग्राहकों की उम्मीद है।