स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सरपंच प्रत्याशी ने वोटरों को रिझाने मुफ्त में बांटा राशन, दिया पैसों का लालच, तहसीलदार से शिकायत

Dakshi Sahu

Publish: Jan 12, 2020 13:45 PM | Updated: Jan 12, 2020 13:45 PM

Balod

बालोद जिले के आदिवासी विकासखंड डौंडी के ग्राम नर्रालगुड़ा में सरपंच प्रत्याशी हेमंत कुमार तारम के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसीलदार से आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है। (Balod News)

बालोद/डौंडी. जिले के आदिवासी विकासखंड डौंडी के ग्राम नर्रालगुड़ा में सरपंच प्रत्याशी हेमंत कुमार तारम के खिलाफ ग्रामीणों ने तहसीलदार से आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है। दरअसल ग्राम पंचायत नर्रालगुड़ा में सरपंच पद (Chhattisgarh sarpanch election ) के लिए हेमंत कुमार तारम के अलावा रामकिशन कोरेटी, हरिराम रावटे व अशोक कुमार प्रत्याशी हैं।

इस पंचायत के अंतर्गत रजोली, पेटेचुवा, रजोली राजस्व गांव आते हंै। इन सभी गांवों में भी प्रत्याशी जाकर प्रचार कर रहे हैं। हेमंत कुमार द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान के लिए पैसे बांट रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया की वे राशन दुकान का संचालन भी करता है। लोगों को मुफ्त में राशन भी दे रहा हैं। इसकी शिकायत तहसीलदार से की है।

Read more: नव निर्वाचित महापौर ने अगरबत्ती जलाकर आयुक्त के चेंबर में कर लिया कब्जा, स्टेनो के कमरे में अधिकारी ने काटा दिन ....

किसी को नहीं दिया मुफ्त में चावल
हेमंत कुमार तारम ने कहा कि किसी को मुफ्त में चावल नहीं दिया गया है। सभी हितग्राहियों से निर्धारित राशि ली गई है। सरपंच प्रत्याशी के खिलाफ शिकायत पर डौंडी नायब तहसीलदार नितिन ठाकुर गांव पहुंचे। उन्होंने 20 लोगों का बयान लेकर पंचनामा बनाया है। उन्होंने ग्रामीणों को आचार संहिता उल्लंघन के प्रावधानके तहत कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

ग्रामीण हिंसाराम साहू, भीखम साहू,सोनु राम कोमा, पतिराम नरेटी, सहदेव राम कोमा, आनंद राम, सुना राम, कमल सिंह राणा, सुखराम भुर्आय,बैसाखुराम उसेंडी, झीठुराम भुआर्य, ज्ञानिक राम रावटे, रमेश्वर साहू, पिलेसिंह नरेटी, उदेराम करपाल, महाजन, बलदुराम, चिंताराम कोमरे, संतोष साहू आदि ने कहा कि चुनाव निष्पक्ष होना चाहिए। लोगों को भी बिना भय निष्पक्ष मतदान का आग्रह किया है।

[MORE_ADVERTISE1]