स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

पीजी कॉलेज में एनसीसी बंद, कैडेटों ने कहा चालू कराने करेंगे भूख हड़ताल

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Sep 11, 2019 08:01 AM | Updated: Sep 10, 2019 22:39 PM

Balod

बालोद जिले के लीड कॉलेज ने संचालित एनसीसी को अब लगभग बंद कर दिया है। छात्राें ने कहा कि एनसीसी प्राध्यापक नियुक्त नहीं किए जाते तो हम प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के साथ भूख हड़ताल भी करेंगे।

बालोद @ patrika . जिले के लीड कॉलेज ने संचालित एनसीसी को अब लगभग बंद कर दिया है। छात्राें ने कहा कि एनसीसी प्राध्यापक नियुक्त नहीं किए जाते तो हम प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के साथ भूख हड़ताल भी करेंगे।

उच्च शिक्षा मंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन
सालभर से एनसीसी के केयर टेकर (एनसीसी प्रोफेसर) नहीं होने के कारण पीजी कॉलेज के 56 एनसीसी कैडेट्स परेशान हैं। अब सभी गतिविधियां ही बंद कर दी गई हैं। जिसे लेकर सोमवार को एनसीसी कैडेट्स ने प्रदर्शन किया। उन्होंने प्राचार्य को उच्च शिक्षा मंत्री के नाम केयर टेकर के लिए ज्ञापन सौंपा। इधर कॉलेज में हंगामे को देखकर प्रबंधन ने पुलिस बुलाई और नारेबाजी को शांत कराया।

2015 में शुरू हुआ था एनसीसी
एनसीसी कैडेट्स छवेंद्र कुमार ने बताया कि पीजी कॉलेज में 2015 से एनसीसी का कोर्स शुरू हुआ था। हर साल परेड का रिर्हसल कर स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर जाते थे। इस बार तो केयर टेकर ही नहीं हैं। ऐसे में परेड की रिर्हसल ही नहीं हुई। कैडेट्स रूपेंद्र कुमार ने बताया कि इससे कई बार प्राचार्य को भी अवगत कराया गया था। कोई विशेष पहल नहीं की गई।

प्राध्यापकों की नियुक्ति करवाएं
छात्रों की मांग है कि हमें प्राध्यापक नियुक्ति करवाएं और प्रथम कक्षा की पढ़ाई जो 1 महीने पूर्व शुरू हो जानी थी, वहां आज तक एक भी कक्षा नहीं लगाई गई है तत्काल नियमित पढ़ाई प्रारंभ की जाए। यदि एनसीसी प्राध्यापक नियुक्त नहीं किए जाते तो हम प्रदर्शन को आगे बढ़ाने के साथ भूख हड़ताल भी करेंगे। इसके पूर्व एनसीसी छात्र प्रतिनिधि वैभव शर्मा इसके लिए रायपुर उच्च शिक्षा मंत्री से मांग भी कर चुके हैं। उसके बाद स्थानीय विधायक, जनभागीदारी अध्यक्ष एवं प्राचार्य को अवगत कराया जा चुका है। प्रदर्शनकारियों में योमन सिन्हा, लकी सिन्हा, देवेंद्र साहू, मनीष साहू, क्षतेन्द्र, मोरध्वज साहू, प्रदीप साहू, हरीश, योगेश सोनी, टीकम साहू, यशवंत, वासुदेव, चंद्रकांत, दवलत, मनीष, पूर्वेश, सोमेश, खोमेश, सोहन, केशव, रूपेंद्र, डोमेंद्र, विक्रम, प्रदीप, प्रेमप्रसाद, पावन, खुमेश्वर, रूपनारायण, उमाकांत, झनक, राकेश, ज्ञानचंद, भावेश, करण, जोतिष, वीरेंद्र, रोशन, आदि उपस्थित थे।