स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

कायाकल्प योजना के तहत जिला अस्पताल का चार सदस्यीय टीम ने किया निरीक्षण

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Jan 12, 2020 23:10 PM | Updated: Jan 12, 2020 23:10 PM

Balod

कायाकल्प योजना के अंतर्गत दुर्ग जिला अस्पताल की टीम ने बालोद जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। टीम के सदस्यों ने दो घंटे तक अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर, विभिन्न वार्ड, शौचालय की साफ -सफाई का निरीक्षण किया।

बालोद @ patrika . जिला अस्पताल के कायाकल्प योजना के अंतर्गत दो दिन पहले दुर्ग जिला अस्पताल की टीम बालोद पहुंची। जिला अस्पताल का निरीक्षण किया गया। दुर्ग जिला अस्पताल के पी बालकिशोर ने चार सदस्यीय टीम के साथ दो घंटे तक अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर, विभिन्न वार्ड, शौचालय की साफ -सफाई का निरीक्षण किया। अस्पताल में सुविधा, साफ -सफाई और अस्पताल प्रबंधन को अंक देकर टीम चली गई।

राज्य की स्वास्थ्य विभाग की टीम करेगी जिला अस्पताल का निरीक्षण
अब राज्य की स्वास्थ्य विभाग की टीम जिला अस्पताल का निरीक्षण करेगी। यदि टीम जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सुविधाओं से संतुष्ट हो जाती है तो कायाकल्प योजना के तहत 50 लाख रुपए का पुरस्कार मिल सकता है।

राज्य टीम आने की सूचना से व्यवस्था में सुधार
जिला अस्पताल का निरीक्षण करने के लिए राज्य से स्वास्थ्य विभाग की टीम के आने की जानकारी के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हो गया है। जिला अस्पताल में साफ -सफाई सहित काम के तरीके भी बदल दिए है। यहां साफ -सफाई से लेकर ओपीडी पर्ची, दवाई का वितरण व्यवस्थित तरीके से किया जा रहा है।

जिला अस्पताल में अब ठंड में गर्म पानी उपलब्ध कराने की योजना
जिला अस्पताल में ठंड में गर्म पानी नहीं मिलने की शिकायत पर अस्पताल प्रबंधन गर्म पानी उपलब्ध कराने पर विचार कर रहा है। हालांकि अस्पताल प्रबंधन भी चाह रही है अस्पताल में गर्म पानी की व्यवस्था हो। इस विषय पर जल्द ही बैठक लेकर निर्णय लिया जाएगा।

अस्पताल परिसर में पार्किंग की जिम्मेदारी ठेके पर
जिला अस्पताल में वाहन पार्किंग को भी ठेके पर दे दिया है। अब यहां आने वाले वाहन मालिकों को को शुल्क देना पड़ेगा। वाहन पार्किंग के फेंसिंग का काम चल रहा है। और आने वाले दिनों में वाहन रखने का भी शुल्क लगेगा।

[MORE_ADVERTISE1]