स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

सेमीफाइनल में सरगुजा और रायपुर के खिलाडिय़ों ने 9 मिनट तक रस्सी खींचकर बनाया रिकॉर्ड

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Sep 21, 2019 08:18 AM | Updated: Sep 20, 2019 23:52 PM

Balod

बालोद में आयोजित 19वीं राज्य स्तरीय शालेय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में शुक्रवार को सभी खेलों का फाइनल मैच खेला गया। आज क्रिकेट, रस्साकसी, म्युथाई व नेटबाल के मुकाबले काफी रोमांचक रहे।

बालोद @ patrika. जिला मुख्यालय में आयोजित 19वीं राज्य स्तरीय शालेय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता में शुक्रवार को सभी खेलों का फाइनल मैच खेला गया। आज क्रिकेट, रस्साकसी, म्युथाई व नेटबाल के मुकाबले काफी रोमांचक रहे। शुक्रवार को रस्साकसी खेल बालक और बालिका दोनों वर्ग में मुकाबला रोमांचक रहा।

सेमीफाइनल मुकाबले में बना रिकॉर्ड
रस्साकसी मुकाबले में अंडर 17 साल के सेमीफाइनल मुकाबले में सरगुजा व रायपुर के बीच मुकाबला हुआ। दोनों टीम के खिलाड़ी 9 मिनट रस्सी खींचते रहे। निर्णायकों का कहना है कि अभी तक के राज्य स्तरीय मुकाबले में इतने लंबे समय तक कोई भी रस्सा नहीं खींच पाया है। यह पहला मुकाबला है जो इतने देर तक चला। 9वें मिनट के बाद रायपुर की टीम सेमीफाइनल में हार गई। हालांकि सेमीफाइनल में दमदार प्रदर्शन कर फाइनल में पहुंची सरगुजा की टीम को फाइनल में रायपुर के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

रस्साकसी के फाइनल रिपोर्ट अंडर 17 में
बालक वर्ग में दुर्ग प्रथम, सरगुजा द्वितीय, रायपुर तृतीय स्थान पर रहे। बालिका वर्ग में कबीरधाम प्रथम, दुर्ग द्वितीय, सरगुजा तृतीय रही।

अंडर 19 रस्साकसी में
बालक वर्ग में सरगुजा प्रथम, दुर्ग द्वितीय व जांजगीर तृतीय रहे। वहीं बालिका वर्ग में कबीरधाम प्रथम, सरगुजा द्वितीय व जशपुर तृतीय रहे।

आज होगा समापन
राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता का समापन शनिवार को होगा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि मंत्री अनिला भेडिय़ा विजेताओं को पुरस्कृत करेंगी।