स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

केबल की मरम्मत करते 11 केवी लाइन की चपेट में आया टेक्नीशियन

Chandra Kishor Deshmukh

Publish: Sep 18, 2019 08:35 AM | Updated: Sep 17, 2019 00:27 AM

Balod

केबल टेक्नीशियन 11 केवी बिजली के तार की चपेट में आ गया, जिससे वह झुलस गया। उसे सहकर्मी ने बचाया। बाद में संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

बालोद @ patrika. केबल टेक्नीशियन तेज प्रकाश भारती पिता पद्युम्न भारती (25) 11 केवी बिजली के तार की चपेट में आ गया, जिससे वह झुलस गया। उसे सहकर्मी लोकेंद्र कुमार पिता शिवकुमार ने बचाया। बाद में संजीवनी वाहन से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

तार से छू गया सिर
घटना दल्ली चौक स्थित भाटिया पेट्रोल पंप के सामने किराना दुकान के ऊपर सुबह 11 बजे हुई। इस दौरान टेक्नीशियन तेजप्रकाश प्रथम डेली नीड्स के मकान के ऊपर केबल की मरम्मत कर रहा था। तभी तार से उसका सिर छू गया। करंट के झटके से वह गिर गया।

सहकर्मी की सूझबूझ से बच गई जान
करंट इतना तेज लगा कि वहां चिंगारी और धुआं-धुआं हो गया। उसे बचाते वक्त सहकर्मी लोकेंद्र का हाथ भी जल गया। लेकिन सहकर्मी की सूझबूझ से तेजप्रकाश की जान बच गई। केबल के संचालक ने टेक्नीशियन का इंश्योरेंस नहीं करवाया है।

दो लोग एक साथ चढ़े थे छत पर
लोकेंद्र ओर तेज प्रकाश दोनों छत पर चढ़ कर केबल के फाल्ट को देख रहे थे। कुछ देर बाद लोकेंद्र दूर चला गया। तभी यह घटना हो गई। इस घटना को देखकर लोकेंद्र दौड़ कर पहुंचा और देखा कि तेज प्रकाश बेसुध है। कुछ भी नहीं बोल पा रहा है। तभी किसी के कहने पर लोकेंद्र ने तेज प्रकाश के सीने को दबाया, तब वह उठा। इसके बाद उसे अस्पताल ले गए।