स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

लगातार हो रही बारिश से बलिया शहर बदहाल, पुलिस चौकी में भी घुसा पानी

Sarweshwari Mishra

Publish: Jul 11, 2019 16:58 PM | Updated: Jul 11, 2019 16:58 PM

Ballia

जलजमाव ने नगरपालिका के दावे की खोली पोल

बलिया. लगातार हो रही बारिश से बलिया शहर बदहाल हो गया है, सरकारी कार्यालयों के साथ ही शहर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं, बलिया शहर की जापलिनगंज पुलिस चौकी में पानी भर गया है वहीं इस जलजमाव ने नगरपालिका के दावे की पोल भी खोल दी है ।


शहर के आवास विकास कॉलोनी , काजीपुरा, बालेश्वर मंदिर सहित कई इलाको में पानी भर चुका है, पुलिस अधीक्षक कार्यालय कलेक्ट्रेट परिसर सहित एडीएम ऑफिस के सामने जलजमाव ने शहर के ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोल कर रख दी है, ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर शहर की तमाम सड़कों पर पेड़ गिरने और बिजली के पोल उखड़ जाने से विद्युत आपूर्ति भी ठप हो चुकी है । आलम यह है कि लोगों के घरों में पानी घुस चुका है और सड़कों पर खुले गड्ढों के बीच लोग चलने को मज़बूर हैं ।


जापलिनगंज पुलिस चौकी और उसमें बना श्री कृष्ण मंदिर भी पूरी तरीके से जलमग्न हो चुका है । लगातार हो रही बारिश के चलते पुलिस चौकी में भी पानी भरने लगा, दो फ़ीट से भी ऊपर पानी भरने के बाद यहां तैनात पुलिस कर्मियों ने पानी से बचने के लिए पानी में डूबी कुर्सियों और चौकी और चारपाइयों का सहारा लिया । पुलिस चौकी में बारिश और जलजमाव से एक बड़ा पेड़ भी चौकी के अंदर गिर गया, जलजमाव की यह समस्या महज इस पुलिस चौकी में ही नहीं, एसपी का कार्यालय भी पानी से घिर चुका है । पुलिस चौकी में तैनात एक कांस्टेबल का कहना है की जब भी बारिश होती है तो पुलिस चुकी में पानी घुस जाता है जिससे मुश्किलें बढ़ जाती है।


प्रत्येक महीने लाखो रूपये खर्च कर शहर के नालों की सफाई का दावा करने वाली बलिया नगर पालिका के दावों पर भी सवाल उठना शुरू हो गया है, वहीं अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने से बचते नजर आ रहे हैं ।