स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

ठंड के कारण 3 दिन फिर बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, अब 13 जनवरी को स्कूल खोलने का आदेश

Ashish Kumar Shukla

Publish: Jan 09, 2020 20:14 PM | Updated: Jan 09, 2020 20:14 PM

Ballia

इस महीने में तीसरी बार है जब ठंड के कारण छुट्टियों को बढ़ाना प़ड़ा है

बलिया. ठंड और शीतलहर को देखते हुए बलिया जिले में भी गुरूवार को जिलाधिकारी ने स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया। जिलाधिकारी प्रताप शाही ने घोषणा किया है कि नर्सरी से लेकर बारहवीं तक के सभी विद्यालय जिले में 11 जनवरी 2020 तक बंद रहेंगे। वहीं 12 को रविवार होन के कारण इस दिन भी अवकाश है। ये इस महीने में तीसरी बार है जब ठंड के कारण छुट्टियों को बढ़ाना प़ड़ा है।

पूर्वांचल के कई जिलों में तो बुधवार को ही 10 जनवरी तक की छुट्टियां प्रशासन की तरफ से घोषित कर दी गई थी। लेकिन वाराणसी समेत कुछ जिलों में गुरूवार यानि 9 जनवरी को स्कूल खोले गये थे। बलिया जिले में भी शिक्षा विभाग ने स्कूल में गुरूवार को पढ़ाई करा दी। लेकिन भीषण ठंड को देखते हुए अभिभावकों के साथ ही कुछ सामाजिक संगठनो ने भी शिक्षा विभाग की जमकर आलोचना की।

बारिश होने से ठंड में आई तेजी के बाद गुरूवार की सुबह बच्चों का जाना हुआ तो जिले में लोगों ने प्रशासन के इस रूख को अच्छा नहीं बताया। जिसके बाद शाम होते ही जिलाधिकारी ने नया आदेश जारी करते हुए दो दिन की छुट्टियां बढ़ा दीं। अब शुक्रवार औऱ शनिवार को प्रशासन की तरफ से स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है। वहीं 12 जनवरी को रविवार होने के काऱण भी स्कूलों को अवकाश है। ऐसे में अब स्कूल 13 जनवरी को खुलेंगे।

[MORE_ADVERTISE1]