स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी में मंत्री ने वसूली कर रहे पुलिस वाले को दौड़ाकर पकड़ा, थानेदार, दो कांस्टेबल सस्पेंड, 11 लाइन हाजिर

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Dec 14, 2019 11:21 AM | Updated: Dec 14, 2019 11:21 AM

Ballia

यूपी के राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने गृह जिले बलिया में बिहार बॉर्डर पर बालू लदे ट्रकों से वसूली पकड़ी।

बलिया . यूपी पुलिस चाहे जितना भी इनकार कर ले, लेकिन इस बात को झुठलाना आसान नहीं कि पुलिस भी वसूली करती है। वो भी ऐसे समय में जब खुद योगी सरकार के मंत्री ने मौके पर पहुंचकर पुलिस वालों को वसूली करते रंगे हाथों पकड़ा। मामला बलिया जिले का है जहां यूपी बिहार को जोड़ने वाले पुल पर बालू लदे ट्रकों को दो-दो हजार रुपये लेकर इस पार से उस पार कराया जा रहा था। मंत्री जी ने जब वसूली करते पकड़ा तो किरकिरी होने के बाद आनन-फानन में पुलिस अधीक्षक ने एक थानाध्यक्ष और दो कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया, जबकि 11 आरक्षी भ्ज्ञी लाइन हाजिर किये गए हैं। होमगार्ड पर कार्रवाई के लिये जिला कमांडेंट को आदेश दिया गया है।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

पुलिस कर्मियों की अवैध वसूली की शिकायत मिलने के बाद रात 11 बजे योगी सरकार के ग्राम्य विकास औश्र संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला मौके पर पहुंच गए। शिवरामपुर घाट स्थित जनेश्वर मिश्र सेतु के नजदीक दुबहर थाने के करीब दर्जन भर सिपाही बाइक खड़ी कर ट्रकों से वसूली कर रहे थे। मौके पर बालू लदे ट्रकों को दो-दो हजार रुपये वसूल कर उन्हें पास करवा रहे थे। मंत्री जी को मौके पर देखकर सिपाही अपनी बाइक छोड़कर वहां से फरार हो गए। हालांकि मंत्री जी ने एक सिपाही को दौड़ाकर पकड़ लिया। मौके से दो पुलिस वालों व एक होमगार्ड की बाइक बरामद की गयी।

इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने दुबहर थानाध्यक्ष समर बहादुर सिंह औश्र कांस्टेबल राजू भारद्वाज और मुलायम यादव को निलंबित कर दिया, जबकि 11 को लाइन हाजिर किया गया। ट्रक चालाकों ने भी पुल पार कराने के लिये दो-दो हजार रुपये वसूले जाने की बात कही।

By Amit Kumar

[MORE_ADVERTISE3]