स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यहां दोनों नगर पालिका पर लहराया निर्दल का परचम, भाजपा को खानी पड़ी मुंह की

Sarweshwari Mishra

Publish: Dec 02, 2017 13:10 PM | Updated: Dec 02, 2017 13:10 PM

Ballia

इस सीट पर इस पार्टी ने की जीत दर्ज

बलिया. यूपी के बलिया में कुल 2 नगरपालिका और आठ नगर पंचायत है। यहां दूसरे चरण में 26 नवम्बर को वोटिंग हुई थी। जिसमें 60.26 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां 382 बूथों पर कुल 60.26 फीसदी मतदान हुआ था। इस बार यहां कांटे का मुकाबला रहा। इस बार भले ही बीजेपी 4 सीट जीती है लेकिन भाजपा नगरपालिका में अपनी जगह नहीं बना पाई। यहां नगरपालिका की दोनों सीट निर्दलीय जीत रही। यहां रेवती नगर पंचायत में 4 सीट भाजपा, 2 सीट निर्दलीय, 1 बसपा और 1 सीट सपा के पाले में गया है। यहां बलिया के नगरपालिका में दोनों सीट निर्दलीय जीत हासिल हुई है।

 

नगरपालिका में किसने लहराया परचम

बलिया में दो नगरपालिका है। जहां निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना झंडा गाड़ दिया है। इस बार इस सीट पर बीजेपी ने अपनी जगह नहीं बना पाई।


बलिया नगरपालिका
बलिया नगरपालिका में बीजेपी को पछाड़ते हुए निर्दलीय प्रत्याशी ने अपना परचम लहराया है। इस सीट से निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार ने जीत हासिल की।

 

रसड़ा नगरपालिका
बलिया के रसड़ा नगरपालिका का भी यही हाल रहा। इस सीट पर भी बीजेपी ने अपनी कोई जगह नहीं बना पाई। यहां से निर्दल प्रत्याशी मोतीरानी ने जीत हासिल की।

 

रेवती नगर पंचायत
बलिया के रेवती नगरपंचायत से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा। यहां से निर्दलीय प्रत्याशी जय श्री पाण्डे ने जीत हासिल की है।

 


सहतवार नगर पंचायत
बलिया के सहतवार नगरपंचायत से भी निर्दलीय प्रत्याशी सरिता सिंह ने इस सीट पर जीत दर्ज की।

 


बेल्थरा नगर पंचायत
बलिया के बेल्थरा रोड नगर पंचायत में भाजपा ने अपना परचम लहराया है। यहां से बीजेपी प्रत्याशी दिनेश गुप्ता ने जीत हासिल की है।

 

 

बांसडीह नगर पंचायत
बलिया के बांसडीह से सपा ने अपना परचम लहराया है। इस सीट पर सपा प्रत्याशी रेनू सिंह ने जीत दर्ज की है।

 

सिकंदरपुर नगर पंचायत
बलिया के सिकंदरपुर सीट पर भी बीजेपी का कब्जा रहा। यहां से भाजपा प्रत्याशी रविंदर वर्मा ने जीत हासिल की है।


चितबड़ागांव नगर पंचायत
बलिया के चितबड़ागांव नगर पंचायत सीट पर सपा- भाजपा को पछाड़कर बसपा आगे रही। इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी केसरीनंदन त्रिपाठी ने अपनी जीत दर्ज की है।

 

बैरिया नगर पंचायत
बलिया के बैरिया नगरपंचायत सीट पर भी कमल खिल गया है। इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी शांति देवी ने अपनी जीत दर्ज की।

 

 

मनियर नगर पंचायत
बलिया के मनियर नगर पंचायत में पहली बार भाजपा ने अपना खाता खोला है। इतना ही नहीं इस नगरपंचायत का चेयरमैन भी चायवाले का बेटा बना है। नगर पंचायत मनियर में पहली बार भीम गुप्ता ने अपने निकटमत प्रतिद्वंदी कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी धर्मशीला को 737 मतों से पराजित कर जीत का ताज अपने सिर सजाया है।

 

 

इन्हें मिले इतने वोट
देखा जाए तो नगर पंचायत में भाजपा के भीम गुप्ता को 2784 मत मिले, वहीं कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी धर्मशीला को 2047 मत, भासपा के प्रत्याशी धर्मेंद्र कुमार मणिक को 1786, बसपा के दिनेश वर्मा को 799, सपा के प्रदीप गुप्ता 684, जबकि कम्युनिस्ट पार्टी के वशिष्ठ को 514, निर्दल संतोष को 176 सहित अन्य निर्दलों को अपना-अपना मत प्राप्त हुआ है वहीं नोटा में भी 60 मत पड़े है।