स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

UP: बलिया में दलित को मंदिर में घुसने से रोका, पुजारी पर मारपीट का भी आरोप

Akhilesh Kumar Tripathi

Publish: Jan 17, 2020 15:03 PM | Updated: Jan 17, 2020 15:03 PM

Ballia

पुलिस का कहना है कि पीड़ित व्यक्ति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

यूपी. बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र में एक दलित व्यक्ति में मंदिर में घुसने से रोकने का मामला सामने आया है। दलित व्यक्ति का आरोप है कि उसे मंदिर में पूजा करने से रोका गया और मंदिर के पुजारी ने उसके साथ मारपीट की। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़ित व्यक्ति की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

आज समाज में भले ही समानता की बात की जाती हो, मगर एक हकीकत यह भी है कि जाति और धर्म के नाम पर भेदभाव करने वाले अपनी दूषित मानसिकता के लोग सामाजिक ताने-बाने को तोड़ने में जुटे रहते हैं । बलिया जनपद के फेफना थाना अंतर्गत मालदेपुर गांव के एक हरिजन व्यक्ति ने मंदिर के पुजारी सहित तीन लोगों पर मारपीट करने एवं मंदिर में पूजा करने से रोकने का आरोप लगाया है। मारपीट में युवक का पैर टूट गया है, जिसके बाद उसके जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के हड्डी वार्ड में भर्ती धर्मेन्द्र राम का कहना है कि उसे गांव के शिव मन्दिर में सिर्फ इस लिए जाने से रोक दिया गया क्योंकि वो हरिजन है । वहीं धर्मेन्द्र की पत्नी का कहना है कि गांव में रहने वाले हरिजन दहशत में है और कोई भी मन्दिर में नहीं जा रहा है ।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

वहीं इस पूरे मामले में बलिया पुलिस के अपर एएसपी संजय कुमार का कहना है कि पीड़ित के तहरीर पर दो नामजद सहित एक अज्ञात पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, हालांकि एडिशनल एसपी का कहना है कि पीड़ित व्यक्ति शराब के नशे में गिर गया था और उसे चोट लग गयी, मन्दिर में प्रवेश से रोकने का आरोप सरासर गलत है, मामले की जांच की जा रही है ।

BY- AMIT KUMAR

[MORE_ADVERTISE3]