स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

यूपी के बलिया में धरने पर बैठी भाजपा नेता केतकी सिंह, कही यह बड़ी बात

Sarweshwari Mishra

Publish: Oct 19, 2019 16:20 PM | Updated: Oct 19, 2019 16:20 PM

Ballia

डीएम कार्यालय पर धरने पर बैठी भाजपा कार्यकर्ता केतकी सिंह

बलिया. भाजपा कार्यकर्ता केतकी सिंह निषाद समाज के लिए डीएफओ के विरोध में धरने पर बैठी हैं। पर्यटन विभाग द्वारा बलिया के दहताल को विकसित करने के लिए जिलाधिकारी से जमीन उपलब्ध कराने को कहा गया। इस बात का पता चलते ही भाजपा कार्यकर्ता केतकी सिंह मछुआरों के साथ जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने पहुंच गई।

भाजपा कार्यकर्ता केतकी सिंह का कहना है कि दस गांवो के लोगों के जीविका से जुड़ा सवाल है। पर्यटन विभाग द्वारा विकसित करने के उपरांत मछुआरों की जीविका प्रभावित होगी । वहीं मछुआरा समाज के नेता ने कहा कि सरकार इस फैसले को वापस नहीं करती है तो आर-पार की लड़ाई होगी।


बतादें कि बलिया का मुड़ियारी दहताल सुंदरीकरण के लिए प्रस्तावित किया गया है। सुंदरीकरण के बाद वहां न ही मछुआरा जा सकता है न ही वह अपनी कमलगट्टे की खेती कर सकता है। जिससे मछुआरों की जीविका चलती है। इन सब पर रोक लगाने के मांग को भाजपा की कार्यकर्ता केतकी सिंह शनिवार को डीएम कार्यालय पहुंचकर इस रोक लगाने की मांग करते हुए धरने पर बैठ गई। उन्होंने बताया कि जब सूचना मिली की सुंदरीकरण की बात चल रही है। तब सलेमपुर के सांसद रविंद्र कुशवाहा ने डीएफओ से बात करने के बाद अधिकारी को लेटर देकर यह कहा कि सुंदरीकरण न हो प्रस्ताव लिया जाय ताकि निषाद समाज को कोई समस्या न हो। कहा कि मैं इन लोगों को ये भरोसा दिलाना चाहती हूं कि आपके साथ कुछ गलत नहीं होगा।


बतादें कि केतकी सिंह का कहना है कि यह स्थानीय कर्मचारियों की अपनी इच्छा है कि इस दहताल का सुंदरीकरण होना चाहिए। लेकिन यह निर्णय अचानक ली गई। केतकी सिंह ने कहा कि यह सुंदरीकरण रोकने के लिए हम निषाद समाज के साथ मिलकर अंत तक लड़ाई लड़ेंगे।

कौन है केतकी सिंह
केतकी सिंह बीजेपी कार्यकर्ता हैं। 2018 में इन्होंने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और भारतीय समाज पार्टी गठबंधन के चलते बांसडीह का टिकट भारतीय समाज पार्टी के पाले में दे दिया गया था। उस वक्त बीजेपी ने केतकी सिंह का टिकट काटकर ओमप्रकाश राजभर को दिया था।


2012 में सपा को दी थी टक्कर
केतकी सिंह ने 2012 यूपी विधानसभा चुनाव में सपा के रामगोविंद चौधरी को कड़ी टक्कर दी थी।