स्लो इंटरनेट स्पीड होने पर आपको पत्रिका लाइट में शिफ्ट कर दिया गया है ।
नॉर्मल साइट पर जाने के लिए क्लिक करें ।

अजब-गजब: गांव में थी बाइक, शहर में कटा 3500 का ई चालान, वो भी सीट बेल्ट न लगाने पर

Mohd Rafatuddin Faridi

Publish: Dec 10, 2019 13:32 PM | Updated: Dec 10, 2019 13:32 PM

Ballia

बलिया के शिक्षक का बाइक पर काट दिया सीट बेल्ट न लगाने का 3500 रुपये का चालान।

बलिया . यूपी के बलिया जिले के रहने वाले मंगलदेव सिंह कुशवाहा को परिवहन विभाग से एक नोटिस मिला जिसमें लिखा था कि आपने सीट बेल्ट नहीं लगायी थी, इसलिये आपका चालान काटा गया है। यह नोटिस देखकर कुशवाहा का सिर चकरा गया। वो हैरान थे कि वो बाइक पर सीट बेल्ट कैसे लगाएंगे। कुशवाहा के पास हीरो होंडा की स्पलेंडर बाइक है, जबकि उनका चालान चार पहिया का काटा गया है। हैरानी सिर्फ इतनी ही नहीं। उनका ई चालान शहर में काटा गया है, जबकि उनके मुताबिक वह पिछले दो महीने से बाइक लेकर शहर गए ही नहीं। इस बाबत जब एसपी बलिया से बात करनी चाही गयी तो उन्होंने बीमार होने की बात कहकर कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

[MORE_ADVERTISE1]
[MORE_ADVERTISE2]

मंगलदेव सिंह कुशवाहा बलिया के पकड़ी थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं और एक निजी स्कूल में पढ़ाते हैं। उनके पास दो पहिया बाइक है और सारे कागजात भी पूरे हैं। उनका दावा है कि वह बाइक से गांव में ही स्कूल और घर आते-जाते हैं। इसी बीच अचानक उनके मोबाइल पर मैसेज आया, जिस पर उनकी बाइक का नंबर UP60 Y 2381 का सीट बेल्ट न लगाने पर 3,500 रुपये का चालान काटा जाना बताया गया है। ई चालान काटकर मंगलदेव के मोबाइल पर मैसेज कर दिया गया।

बाइक पर सीट बेल्ट का चालान कटा देखकर मंगल हैरान रह गए, क्योंकि न तो बाइक पर सीट बेल्ट लगायी जा सकती है और न ही वह चालान कटने वाले दिन 30 नवंबर को शहर गए थे। उनका दावा है कि उस दिन वह घर पर ही थे। यही नहीं उनके मुताबिक पिछले दो महीने से वह शहर नहीं गए। वह इसे लेकर अधिकारियों से शिकायत करने की बात कह रहे हैं।

By Amit Kumar

[MORE_ADVERTISE3]